होम / लखनऊ: राजभवन के बाहर ड्रोन कैमरे उड़ता देख मचा हड़कंप, PWD के कर्मचारी निकले दोनों संदिग्ध

लखनऊ: राजभवन के बाहर ड्रोन कैमरे उड़ता देख मचा हड़कंप, PWD के कर्मचारी निकले दोनों संदिग्ध

• LAST UPDATED : September 25, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: राजभवन के बाहर रविवार के ड्रोन कैमरे उड़ता देख हड़कंप मच गया। पिछले दो दिनों से दो युवक संदिग्ध रूप से ड्रोन कैमरे से शूटिंग कर रहे हैं। रविवार दोपहर अचानक राजभवन सुरक्षाकर्मियों की नजर पड़ी तो उस समय दोनों युवक राजभवन से हजरतगंज चौराहे की तरफ ड्रोन कैमरा उड़ाते हुए जाते दिखे। ऐसे में राजभवन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो गया है।

पुलिस ने पूछताछ के बाद युवकों को छोड़ा
हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने दो संदिग्ध युवकों को पकड़ लिया और उनको हजरतगंज पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है पुलिस दोनों से पूछताछ कर छोड़ दिया है। दोनों युवकों के पास से ड्रोन कैमरा और रिमोट बरामद हुआ है। संदिग्ध युवक हाई सिक्योरिटी जोन में ड्रोन उड़ाते हुए दिखाई दे रहे थे। दोनों युवक विधाभवन से राजभवन की तरफ जा रहे थे। युवकों को देखकर सिक्योरिटी में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों को संदेह हुआ तो उन्होंने कुछ दूर तक पीछा किया और दोनों को पकड़ लिया। दोनों युवकों के पास से ड्रोन कैमरा और रिमोट बरामद हुआ है। दोनों को हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पीडब्ल्यूडी का कर्मचारी निकले दोनो संदिग्ध
गौरतलब है कि इस तरह से संदिग्ध युवकों द्वारा हाई सिक्योरिटी जोन में ड्रोन उड़ाते हुए देखे जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े हुए थे। इसी बीच दोनों युवकों पर राजभवन की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों की नजर पड़ गई। आनन-फानन में दोनों को ही पकड़कर हजरतगंज पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने खुद को पीडब्ल्यूडी का कर्मचारी बताया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग से भी पड़ताल की। मामले में तफ्तीश के बाद दोनों ही संदिग्ध युवकों को पुलिस ने छोड़ दिया। इसी के साथ उन दोनों को हिदायत दी कि हाई सिक्योरिटी जोन में बिना परमीशन के कोई भी ऐसा कार्य न करें।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox