होम / UP News: अपनी ही शादी वाले दिन प्रेमी संग भागी दुल्हन..शादी कर पहुंची पुलिस स्टेशन

UP News: अपनी ही शादी वाले दिन प्रेमी संग भागी दुल्हन..शादी कर पहुंची पुलिस स्टेशन

• LAST UPDATED : December 8, 2023

India News(इंडिया न्युज), UP News: उत्तर प्रदेश से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला
सामने आया है। यूपी के कौशांबी जिले में एक युवती की जिस रात शादी थी उसी दिन की सुबह-सुबह वे अपने प्रेमी संग भाग गई। मंदिर में जाकर उसने शादी कर ली। हिंदू रीति रिवाज के साथ मंदिर के पुजारी ने उनका विवाह संपन्न कराया। 7 फेरे लिए और एक साथ पति-पत्नी के रूप में दोनों थाने जा पहुंचे।
युवती ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि मेरी उम्र 20 साल है, मैं बालिग हूं और मुझे मेरा जीवन साथी चुनने का अधिकार है। लव मैरिज करने से मेरे पिता बेहद नाराज हैं और उन्होंने मेरे प्रेमी को जान से मारने की बात कही है। युवती ने पुलिस से अपने पति की जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

क्या है पुरा मामला?

मामला करारी थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गुवारा गांव का है। अपने विवाह से भागी दुल्हन के मुताबिक वह अपने ही गांव के एक युवक से प्रेम करती है। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे। लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी लड़की के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने इनकार कर दिया। युवती के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे वह अपनी बेटी की शादी जबरदस्ती किसी और लड़के से करना चाह रहे थे। जब उन्होंने लड़की की सहमति के बिना किसी और लड़के से उसका रिश्ता तय कर दिया तो बात इस कदर आगे बढ़ गई की सब दंग रह गए।

7 दिसंबर गुरुवार को लड़की की शादी तय थी घर वाले भी शादी की तैयारी में जुटे थे लेकिन भोर होते ही लड़की अपने घर से भाग कर अपने प्रेमी के पास पहुंची। इसके बाद दोनों ने मंदिर में जाकर शादी कर ली। मंदिर के पुजारी ने पूरे विधि विधान के साथ विवाह संपन्न कराया। मंदिर में सात फेरे लेने के बाद दोनों लोग पति-पत्नी के रूप में पुलिस स्टेशन पहुंचे। जहां युवती ने अपने पिता के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए पिता से प्रेमी की जान का खतरा बताया
। युवती का कहना है कि उसके पिता प्रेम विवाह से बहुत नाराज हैं और उसके पति को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में लड़की पुलिस से अपने प्रेमी की जान की सुरक्षा की गुहार लगा रही है।

पुलिस के द्वारा समझाया बुझाया गया

वही इस पूरे मामले में सीओ सदर अभिषेक सिंह ने बताया की एक वीडियो संज्ञान में आया है जिसमें एक प्रेमी युगल में मंदिर में शादी की है। जानकारी पता करने से पता चला की दोनों थाना करारी क्षेत्र के रहने वाले हैं। दोनों एक ही जाति के हैं, दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं और दोनों ही बालिग भी हैं। जानकारी करने पर पता चला है कि लड़की की शादी गुरुवार को होनी थी, लेकिन उसने घर से भाग कर अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली। इसको लेकर लड़की के पिता अभी नाराज हैं। दोनों बच्चों को पुलिस के द्वारा समझाया बुझाया गया है। कानून व्यवस्था की दृष्टिगत थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि वह प्रकरण को संज्ञान में लेकर सतर्क दृष्टि रखें और आवश्यक कार्यवाही करें।

Read also-https://up.indianews.in/gautam-gambhir-vs-sreesanth-raw-fight-after-the-match-what-is-the-whole-matter/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox