होम / UP POLITICS: यूपी एमएलसी की छह सीटों के लिए बीजेपी जल्द करेगी नामों का एलान, जानिए किसका नाम रेस में सबसे आगे

UP POLITICS: यूपी एमएलसी की छह सीटों के लिए बीजेपी जल्द करेगी नामों का एलान, जानिए किसका नाम रेस में सबसे आगे

• LAST UPDATED : February 5, 2023

UP POLITICS: (BJP will soon announce names for six seats of UP MLC): कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश में राज्य की 5 एमएलसी सीटों पर चुनाव का रिजल्ट आया है।

जिसमें बीजेपी ने 5 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की और वही एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की। अब एक बार फिर से राज्य में खाली छह एमएलसी की सीटों को लेकर हलचल बढ़ गई है।

सीएम योगी ने बयान दिया कि

फ़िलहाल यूपी में एमएलसी की छह सीटें खाली हैं। इन 6 खली सीटों पर मनोनित सदस्यों का चुना जाना तय है। इसको लेकर बीजेपी पार्टी में तमाम नाम सामने आ रहे है। लेकिन इस चर्चा के बीच सीएम योगी ने एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा, “उन सीटों के लिए भी जल्द नाम तय किए जाएंगे। हम जल्द ही एमएलसी के छह पदों पर नाम का एलान करेंगे।” बयान देकर सीएम योगी ने फिर से राज्य में सियासी हलचल तेज कर दी।

किन नामों पर है चर्चा

दिलहाल बीजेपी में इन 6 सीटों के लिए कई नामों पर चर्चा चल रही है। बता दे पार्टी में इनके नामों पर मंथन भी शुरू हो गया है। सूत्रों के अनुसार काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव और बृज क्षेत्र के प्रमुख रजनीकांत महेश्वरी एमएलसी के लिए रेस में सबसे आगे हैं। इसके अलावा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह का भी नाम है।

ALSO READ- https://indianewsup.com/ramcharitmanas-controversy-cm-yogi-will-tell-the-meaning-of-that-couplet-of-ramcharitmanas-on-which-swami-prasad-maurya-has-raised-questions/

निर्दलीय उम्मीदवार छठवीं बार एमएलसी बने

बता दें कि बीते दिन कानपुर खंड स्नातक, गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक और इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक सीट पर बीजेपी ने एमएलसी चुनाव में जीत दर्ज की है। बीजेपी 5 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की। जबकि वही कानपुर शिक्षक खंड की सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट पर पार्टी तीसरे नंबर पर रही। जबकि कानपुर शिक्षक खंड की सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार राज बहादुर चंदेल ने जीत दर्ज की थी। उन्होंने छठवीं बार एमएलसी के चुनाव में जीत दर्ज की है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox