होम / UP Politics: बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस पर किया प्रहार, कहा, चुनाव आते ही लोकलुभावने वादे करने लगी पार्टी

UP Politics: बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस पर किया प्रहार, कहा, चुनाव आते ही लोकलुभावने वादे करने लगी पार्टी

• LAST UPDATED : June 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने को है। ऐसे में कांग्रेस अंतरकलह से निकल कर लोगों को कांग्रेस सरकार में किए कामों की संख्या गिना रही है। उधर बीजेपी के साथ तमाम राजनीतिक दल कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे है। वहीं मायावती ने राज्य में कांग्रेस के 500 रुपए में गैस देने वाले फैसले को और बिजली मुफ्त करने वाले वादे को लोक लुभावन बताया है। बीएसपी सुप्रीमों ने कहा कि कांग्रेस ने इससे पहले ऐसा कोई काम नहीं किया और जब चुनाव नजदीक है तो कांग्रेस ऐसे वादे कर लोगों के साथ छल करने का काम कर रही है। मायावती ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

मायावती का कांग्रेस पर प्रहार

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि “राजस्थान में विधानसभा आमचुनाव के नजदीक अब वहाँ की कांग्रेस सरकार द्वारा 500 रूपए में रसोई गैस व 100 यूनिट फ्री बिजली देने आदि की घोषणा स्पष्टतः चुनावी छलावा नहीं तब और क्या? जबकि बढ़ती महंगाई के मद्देनजर इनको ये कार्य सरकार बनने के प्रारंभ में पांँच साल पहले कर देना चाहिए था।”

उन्होंने आगे के एक ट्वीट में कहा कि “राजस्थान की तरह ही जनहित व जनकल्याण कार्यों में विफल रही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस, मध्य प्रदेश की भाजपा व तेलंगाना की बीआरएस सरकार विधानसभा चुनाव के नजदीक अपनी सरकार को बचाने हेतु अनेकों प्रलोभनों व भ्रामक विज्ञापनों आदि के छलावे का सहारा ले रही हैं जबकि जनता इनसे ऊब चुकी है।उपरोक्त चारों राज्यों की जनता ने इन पार्टियों की सरकार को, चुनावी वादे के मुताबिक, महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन आदि दूर करने एवं राज्य का आपेक्षित विकास करने का भरपूर मौका दिया, किन्तु इन पार्टियों की सरकारों ने जनता के हित की अनदेखी की व उनके साथ विश्वासघात किया।”

बीजेपी भी सरकार पर हमलावर

कांग्रेस पर बीजेपी पहले से हमलावर है। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि कांग्रेस ने अपने 5 साल के कार्यकाल में एक भी काम नहीं किया है जो जनता से सरोकार रखता हो। बीजेपी ने दावा कि खुद कांग्रेस में स्थिति सामान्य नहीं चल रही है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कोई भी काम ऐसा नहीं किया जिससे जनता उनको दुबारा मौका दे।

Also Read:

UP Politics: मुख्यमंत्री योगी भी कार्यवाहक सीएम, अखिलेश ने नए डीजीपी की नियुक्ति पर सरकार को घेरा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox