होम / UP Politics: राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर बीएसपी सुप्रीमों Mayawati की प्रतिक्रिया आई सामने, जानिए क्या कहा?

UP Politics: राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर बीएसपी सुप्रीमों Mayawati की प्रतिक्रिया आई सामने, जानिए क्या कहा?

• LAST UPDATED : June 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका में कई भाषण दिए। उन्होंने भारत के बारे में भी रखी। उनके भाषण के बाद से देश में सियासत तेज हो गई है। उनके बयान पर बीएसपी सुप्रीमों मायावती (Mayawati) ने अपनी बातों को रखा। उन्होंने कहा कि देश में जो अल्पसंख्यक और दलितों की जो स्थिति वो पिछली कांग्रेस और वर्तमान की कांग्रेस सरकार के कारण है। मायावती ने कहा कि इन दोनों सरकारों में दलितों, वंचितों के साथ हर स्तर पर अन्याय-अत्याचार व शोषण आम बात है।

जानिए मायावती ने क्या कहा

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि “कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा अमेरिकी दौरे में भारत के करोड़ों दलितों व मुस्लिम समाज की दयनीय दशा एवं उनके जान-माल, मजहब की असुरक्षा आदि के बारे में दिया गया बयान ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसके लिए केन्द्र में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य पार्टियों की रही सरकारें पूर्ण रूप से दोषी। देश में यूपी सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी अथवा सपा की, बहुसंख्यक बहुजन समाज के गरीबों व वंचितों पर हर स्तर पर अन्याय-अत्याचार व शोषण आम बात है, जबकि यूपी में केवल बीएसपी की रही सरकार में कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करके सबके साथ न्याय किया गया।”

मायावती ने एक अगले ट्वीट में कहा कि “साथ ही, राजनीतिक व चुनावी स्वार्थ हेतु अनवरत व अनगिनत साम्प्रदायिक दंगों व जातिवादी घटनाओं के काले अध्यायों से इतिहास भरा है, जिसके लिए आरोप-प्रत्यारोप होते हैं, किन्तु इन कारणों से इन वर्गों के लोग अपना हितैषी संविधान होने के बावजूद लगातार शोषित-पीड़ित व लाचार हैं।”

राहुल के बयान पर राजनीति तेज

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने अमेरिका में भारत के कई मुद्दों परअपनी बातों को रखा। उन्होंन इस भाषण में देश के दलितों वंचितो और अल्पसंख्यकों के बारे में जिक्र किया है। इस बयान के बाद देश में राजनीति तेज है। वहीं सत्ताधारी बीजेपी ने भी कांग्रेस के साथ राहुल गांधी पर हमला बोला है। हालांकि राहुल ने रुस को लेकर कहा था कि रुस के मामले में वो सरकार के साथ है।

Also Read:

UP Politics: देशहित में बीजेपी ने नहीं किया कोई काम, शिवपाल यादव ने सरकार पर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox