होम / UP Politics: बदल गया मन? कांग्रेस में अखिलेश यादव को फिर दिखी उम्मीद, जानें क्या कहा?

UP Politics: बदल गया मन? कांग्रेस में अखिलेश यादव को फिर दिखी उम्मीद, जानें क्या कहा?

• LAST UPDATED : May 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज),UP Politics: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कांग्रेस (Congress) नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) को कर्नाटक (Karnataka) का मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को उप मुख्‍यमंत्री बनने पर बधाई संदेश दिया और  इसके साथ ही कहा कि नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करने में अहम योगदान साबित होगा।

नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करेगा-अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने शनिवार को कर्नाटक की नई सरकार के नए मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री दोनों को ट्वीट और टैग करते हुए कहा कि ‘‘कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में श्री सिद्धरमैया जी और उपमुख्यमंत्री के रूप में श्री डीके शिवकुमार जी को शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।” अखिलेश ने आगे कहा है कि ”आशा है नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करेगा।”

मायावती ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

वहीं दूसरी ओर मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि “कर्नाटक विधानसभा चुनाव के उपरान्त मंत्रिमण्डल में डी. के. शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है। किन्तु दलित और मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया।’’ बसपा चीफ ने अपने इस ट्वीट में आगे कहा कि ‘‘कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी की पूरी तरह से अनदेखी करने के बाद अब किसी भी दलित और मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाना। यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इन्हें ये वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं। ये लोग सतर्क रहें।’’

10 मई को चुनाव,13 को परिणाम

गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 सीटों वाले विधानसभा के लिए इसी माह 10 मई को चुनाव हुए। कांग्रेस ने इस चुनाव में 135 सीट अपने नाम की जबकि बीजेपी ने 66 और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने 19 सीट पर जीत हासिल की। चुनाव परिणाम 13 मई को घोषित हुए थे जिसके बाद वहां कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox