होम / UP Politics: सरकार के नेमप्लेट के आदेश से असहमत, अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा- ” मैकडॉनल्ड्स और किंग बर्गर…”

UP Politics: सरकार के नेमप्लेट के आदेश से असहमत, अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा- ” मैकडॉनल्ड्स और किंग बर्गर…”

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), UP Politics: रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश सरकार द्वारा कावड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों और ढाबों के संचालकों के नाम लिखने के फैसले को गलत करार दिया है। जयंत चौधरी ने कहा कि यह निर्णय बिना सोच-समझ के लिया गया है और इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फैसले से उन लोगों को परेशानी हो सकती है जो बिना जाति-धर्म पूछे कांवड़ियों की सेवा में जुटते हैं।

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा

जयंत चौधरी रविवार को भोपा क्षेत्र के गांव यूसुफपुर में एक बलिदानी की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे। इससे पहले, मुजफ्फरनगर में मेरठ रोड पर स्थित सॉलिटेयर इन होटल में रालोद कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि कावड़ यात्रा में लाखों श्रद्धालु गंगाजल लेकर आते हैं और उनकी सेवा करने वाले लोग कभी यह नहीं पूछते कि उनकी जाति या धर्म क्या है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में कम हुई मुस्लिम आबादी, हिंदुओं की जनसंख्या में हुआ इतना इजाफा

उन्होंने कहा कि दुकानों के बाहर संचालक का नाम लिखने का फैसला अव्यवहारिक है। जयंत चौधरी ने उदाहरण देते हुए पूछा कि बड़े ब्रांड जैसे मैकडॉनल्ड्स और बर्गर किंग पर क्या लिखा जाएगा? उन्होंने यह भी कहा कि क्या अब कुर्ते पर भी नाम लिखवाना पड़ेगा? यह सवाल उठाते हुए उन्होंने सरकार के इस निर्णय की आलोचना की।

कावड़ यात्रा पर रालोद अध्यक्ष

जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार ने यह फैसला जल्दबाजी में लिया है और अब वह उसी पर अड़ी हुई है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस मुद्दे पर रालोद का स्टैंड शुरुआत से ही स्पष्ट है और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी इस पर अपनी राय स्पष्ट कर दी है, जो कि पार्टी की सामूहिक राय है।

जयंत चौधरी ने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान लाखों लोग बिना किसी भेदभाव के सेवा में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए और इसे वापस लेना चाहिए। जयंत चौधरी ने अंत में यह भी कहा कि सेवा करने वालों के लिए यह महत्वपूर्ण नहीं होता कि सेवा लेने वाले की जाति या धर्म क्या है, और यह फैसला उनकी भावना के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें: दुबले-पतले लोग जरूर खाएं ये चीजें, तेजी से बढ़ने लगेगा वजन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox