होम / UP POLITICS: स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरएसएस नेता के बयान पर किया पलटवार, सवर्ण हिंदू को लेकर कही बड़ी बात

UP POLITICS: स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरएसएस नेता के बयान पर किया पलटवार, सवर्ण हिंदू को लेकर कही बड़ी बात

• LAST UPDATED : February 3, 2023

UP POLITICS: (Swami Prasad Maurya retaliated on the statement of the RSS leader): कुछ दिनों पहले जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता दत्तात्रेय होसबोले ने कहा “भारत में रहने वाले सभी लोग हिन्दू है। क्योंकि उनके पूर्वज भी हिन्दू ही थे।” आगे कहा कि सभी के पूजा करने के तरीके अलग- अलग हो सकते हैं। लेकिन उन सभी का डीएनए (DNA) एक ही है।

हम अलग हैं। हिन्दू नहीं हैं।

आरएसएस नेता दत्तात्रेय होसबोले ने आगे कहा, भारत में 600 से अधिक जनजातियां कहती थी कि हम अलग हैं। हम हिन्दू नहीं हैं। भारत विरोधी ताकतों ने उन्हें भड़काने का काम किया है।

गोलवलकर ने दिया बयान

इस बयान पर गोलवलकर जी ने भी अपनी बात रखते हुए कहा “वह हिंदू हैं उनके लिए दरवाजे खुले हुए हैं, क्योंकि हम सभी वसुधैव कुटुम्बकम की सोच पर चल रहें हैं।”

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-mlc-result-2023-this-is-the-eighth-victory-of-the-invincible-bjp-since-1986/

सपा पार्टी के नेता एसटी हसन ने जबाब में कहा

इस बयान पर सपा पार्टी के नेता एसटी हसन ने जबाब देते हुए कहा “द्रविड़ों, दलितों, शूद्रों को छोड़कर भारत में हर कोई विदेशी है।” आगे कहा की ‘मध्य एशिया से आए लोगों ने हिन्दू धर्म को तेजी से बढ़ावा दिया है। उन्होंने एकता और विविधता की बात भी कहीं। साथ ही गाय के नाम पर राजनीति ना करने की सलाह दी। समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने दावा करते हुए कहां कि अगर मुसलमान एक हजार साल पहले भारत में आए, तो सवर्ण हिन्दू दो हजार साल पहले मध्य एशिया में आये।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने की ट्वीट

दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरएसएस नेता के बयान पर तंज कसते हुए कहा “देश की समस्त महिलाओं और शूद्र समाज के लोगों को अपमानित करने का काम किया जा रहा है।” उन्होंने दत्तात्रेय होसबोले से सवाल करते हुए कहां कि गोमांस खाने वालों को हिंदू धर्म में परिवर्तन कर उन्हें भी नीचा दिखाने का इरादा है क्या ?

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox