होम / Up Politics: ‘यूपी’ कभी लचर कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता था, अब तेजी से कर रहा तरक्की – PM मोदी ने दिया बड़ा बयान

Up Politics: ‘यूपी’ कभी लचर कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता था, अब तेजी से कर रहा तरक्की – PM मोदी ने दिया बड़ा बयान

• LAST UPDATED : February 26, 2023

(‘UP’ was once known for poor law and order, now it is progressing fast – PM Modi gave a big statement): उत्तर प्रदेश के कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान।

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश माफियाओं और ध्वस्त कानून व्यवस्था की वजह से जाना जाता था। लेकिन आज इसकी पहचान बेहतर कानून व्यवस्था में होती है।

उत्तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा चयनित प्लाटून कमांडर, 9,055 पुलिस उप निरीक्षकों और अग्निशमन अधिकारियों को लखनऊ में बांटे जा रहे नियुक्ति पत्र समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के माध्‍यम से कहा कि, ”एक समय था।

जब यूपी में माफियाओं और ध्वस्त कानून व्यवस्था की वजह से जाना जाता था, लेकिन आज इसकी पहचान तेजी से विकास और बेहतर कानून व्यवस्था कर रहे राज्‍य के रूप में होती है।”

पीएम मोदी ने कहा कि ”मेरे लिए इन दिनों रोजगार मेला एक विशेष कार्यक्रम बन गया है। मैं कई महीनों से देख रहा हूं कि बीजेपी पार्टी शासित किसी न किसी राज्‍य में रोजगार मेले हो रहे हैं। हजारों नौजवानों को रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं।

मेरा सौभाग्य है कि उसमें साक्षी बनने का मौका मिल रहा है। ” उन्‍होंने कहा, ”भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने लोगों में सुरक्षा की भावना को मजबूत किया है।”

पीएम मोदी ने कहा कि – नये अवसर आने वाले हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने चयनित अभ्‍यर्थियों को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा, ”जिन्‍हें आज नियुक्ति पत्र मिला है, उन्‍हें एक बात का हमेशा ध्‍यान रखना चाहिए कि आपके जीवन में नयी चुनौतियां, नयी जिम्मेदारी, नये अवसर आने वाले हैं, रोज नया अवसर आपके लिए इंतजार कर रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, ”इसके बावजूद उत्तर प्रदेश में, मैं व्यक्तिगत रूप से के सांसद के तौर पर कह रहा हूं, भले आपको नियुक्ति पत्र मिला है, आपके नये जीवन की शुरुआत हुई है, लेकिन अपने भीतर के विद्यार्थी को कभी मरने मत देना।

क्षमता बढ़ाना और अब तो ऑनलाइन शिक्षा की इतनी व्यवस्था है, बहुत सीखने को मिलता है, आपके प्रगति के लिए जरूरी है कि अपने जीवन को रुकने मत दीजिए। जीवन भी नयी ऊंचाइयों को पार करता चले, इसलिए योग्यता को बढ़ाना है.”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox