होम / UP Rain Alert: यूपी में होगी तेज बारिश! गर्मी से मिलेगी राहत

UP Rain Alert: यूपी में होगी तेज बारिश! गर्मी से मिलेगी राहत

• LAST UPDATED : May 23, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Weather: वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश में अत्यधिक गर्मी बनी हुई है। सूर्य की किरणें इस कदर तेज हैं कि ऐसा महसूस हो रहा है जैसे स्वर्ग से आग बरस रही हो। गर्मी के कारण लोगों की स्थिति काफी बढ़ी है।

यह है पूरा मामला

कई राज्यों में तापमान 48 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। मौसम विभाग ने लोगों को उपलब्ध जानकारी से लेकर अभ्यारण्यों तक की जानकारी दी है। विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आगामी तीन दिनों तक तूफान, तूफान और वर्षा की आशंका है। ठीक है पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इस समय भी गर्मी महसूस होने का अनुमान है।​

ये भी पढ़ें: गर्मियों में भूलकर भी न खाएं ये चीजें, नहीं तो हो सकता हैं डिहाइड्रेशन

23 मई से लेकर अगले तीन दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण आंधी-तूफान और बारिश की आशंका जारी की गई है। यह चेतावनी बलिया, मुजफ्फरपुर, मऊ, गिरिडीह, महाराजगंज, यूनिवर्सिटी, बासठ, श्रावस्ती, गोंडा, वाराणसी, चंदौली, मुजफ्फरपुर, गिरिडीह, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, कोलंबो नगर, सूखा, सुल्तानपुर और अयोध्या क्षेत्र में शामिल हैं​​​ लू की संभावना है, और इसे लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।

25 से 28 मई तक मौसम साफ रहने के आसार

गुरुवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, दादर , मुजफ्फरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, छिपकली, क्रिल, औरेया, जालौन और क्षेत्र में लू की संभावना है । इसके बाद 25 से 28 मई तक मौसम साफ रहने के आसार हैं। बता दें कि यूपी में इस साल पिछले पांच सालों की तुलना में गर्मी का रिकॉर्ड है। विशेषज्ञ का कहना है कि प्रदेश में अधिकतम तापमान वर्ष की न्यूनतम और अधिकतम तापमान को पार किया जा रहा है, और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक है, वो भी 5 से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

ये भी पढ़ें: Badinath Dham: निर्देश के बावजूद रील्स और वीडियो बना रहे लोग…15 का हुआ चालान, पुलिस ने 8 घंटे कब्ज़े में रखा फ़ोन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox