होम / UP Weather Update: लगातार बढ़ रही गर्मी लोगों को कर रही परेशान, गर्म हवा चलने के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल

UP Weather Update: लगातार बढ़ रही गर्मी लोगों को कर रही परेशान, गर्म हवा चलने के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल

• LAST UPDATED : April 11, 2023

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम के मिजाज में गर्मी देखी जा रही है। पूरब से लेकर पश्चिम तक पारा लगातार बढ़ रहा है। मार्च के अंत में और अप्रैल की शुरुआत में बारिश ने तापमान मे बढ़ोत्तरी नही होने दी थी। अब एक बार फिर से पारा बढ़ने से लोगों को दिक्कतो का सामना कर पड़ रहा है। पूर्वांचल में लू के थपेड़े चलने से गर्मी बढ़ने लगी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है आने वाले समय में इससे निजात मिलने की कोई भी संभावना नहीं है। आईएमडी की माने तो अभी ये गर्मी का रूझान मात्र बस है। आने वाले दिनों में तापमान में और वृद्धि देखी जाएगी।

चलेंगी गर्म हवाएं

मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न इलाकों में लू के थपेड़े चलने की संभावना है। विभाग की माने तो हवा की गति 35-40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है। इससे आम लोगो को बचने की सलाह देते हुए विभाग ने कहा कि बाहर निकलने से बचें। ग्रामीण इलाकों में दोपहर के वक्त सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिल रहा है। लोग सुबह और दोपहर को निकला उचित समझ रहे हैं।

राजधानी में मौसम रहेगा साफ

आईएम डी का मानना है कि राजधानी में मौसम साफ रहेगा राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं आज सोमवार को नोएडा और गाजियाबाद में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं वाराणसी में मौसम गर्म रहेगा। यहां पर अधिकतम तापमान 32 तो न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना है।

Also Read: Rashifal: शिक्षा के क्षेत्र में मीन राशि के जातक करेंगे अच्छा, तुला वालों पर लक्ष्मी की होगी कृपा, जानें अन्य राशियों का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox