होम / UP Weather Update: कहीं धूप तो कहीं चलेंगे लू के तेज थपेड़े, जानें कैसा रहेगा आपके इलाके में मौसम का हाल

UP Weather Update: कहीं धूप तो कहीं चलेंगे लू के तेज थपेड़े, जानें कैसा रहेगा आपके इलाके में मौसम का हाल

• LAST UPDATED : April 13, 2023

UP Weather Update: प्रदेश में मौसम का हाल आज गर्म ही रहने वाला है। तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार हैं। कड़ी धूप के कारण गर्मी तेज होगी। मौसम में नमी बनी रहने की उम्मीद है। वहीं तेज हवाओं के चलने की संभावना है। प्रदेश के विभिन्न इलाकों में लू के थपेड़े चलने से गर्मी में और इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग की माने तो दोपहर में चलने वाली हवा की रफतार 20 किलोमीटर प्रतिघंटा से लेकर 35 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है। वहीं आने वाले कुछ समय तक मौसम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलने वाला है। मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में आने वाले कुछ समय में हवा की रफ्तार कम हो सकती है लेकिन गर्मी में इजाफा देखने को मिलेगा।

गर्मी दिखा रही तांडव

प्रदेश में गर्मी बढ़ने से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिन में चिलचिलाती धूप के कारण लोगों को घर से बाहर जाना दूभर हो गया है। लगातार बढ़ती गर्मी के कारण लोग दोपहर में बाहर जाने से बच रहे हैं। आईएमडी की माने तो मौसम में कोई परिवर्तन नही होगा। जानकारी हो कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह में बारिश के कारण गर्मी देर से शुरू हुई है। वहीं अचानक से पारा बढ़ने लगा। मौसम विभाग ने बताया की अप्रैल के अंतिम हफ्ते तक भीषण गर्मी भी दस्तक देने जा रही है।

कैसा रहेगा लखनऊ में तापमान

ताजा जारी अनुमान के मुतबिक आज राजधानी में आस आसमान साफ रहेगा। वहीं तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक हो सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने की संभावना है। प्रयागराज में भी मौसम का मिजाज गर्म पहने वाला है। यहां पर अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक हो सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना है।

Also Read: Today Rashifal: इस राशि के जातकों को होगा व्यापार में शानदार फायदा, जानें अन्य राशियों का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox