होम / UP Weather Updates: वाराणसी में बढ़ते तापमान से हाल हुआ बेहाल! पारा हाई, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

UP Weather Updates: वाराणसी में बढ़ते तापमान से हाल हुआ बेहाल! पारा हाई, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

• LAST UPDATED : May 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Weather Updates: यूपी के वाराणसी में गर्मी का कहर जारी है। हाल कुछ यूं है कि सुबह से शाम तक कड़ी धूप लोगों को झुलसा रही है तो वहीं रात में भी गर्म हवाओं के कारण लोग बेचैन और गर्मी से बेहाल दिख रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक वाराणसी में आने वाले तीन से चार दिनों तक गर्मी का कहर बना रहेगा। इसके अलावा दोपहर के समय लू के थपेड़े भी लोगों को परेशान करते दिखेंगे।

वाराणसी-लखनऊ में तापमान 42 से 45 डिग्री तक रहने का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक वाराणसी और राजधानी लखनऊ में तापमान 42 डिग्री से 45 डिग्री के आस-पास रह सकता है। वहीं अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इसके अलावा सोमवार को भी पूरे दिन लोगों को गर्मी का एहसास होता हुआ दिखेगा। इसके अलावा एक से दो दिनों में हीट वेब का कहर भी लोगों को झेलना पड़ सकता है।

गर्मी से बचने के लिए लोग कर रहे तरह-तरह के उपाय

वाराणसी में गर्मी की तपिश से बचने के लिए लोग अब तमाम कोशिशें कर रहे हैं। सड़कों पर लोग गले और सिर पर गमछा लेकर निकल रहे हैं। कुछ तो उसके सहारे चल रहे हैं। तोकि लू से बचा जा सके। वहीं दूसरी तरफ लू से बचा जा सकें इसके लिए आम का पन्ना और जूस भी लोगों का सहारा बना हुआ है। वाराणसी और आस-पास के इलाकों में लोगों को 15 मई तक ऐसे ही गर्मी का कहर झेलना पड़ सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox