होम / यूपीपीसीएस-2021 प्रारंभिक परीक्षा परिणाम निरस्त करने पर 16 अगस्त को होगी सुनवाई

यूपीपीसीएस-2021 प्रारंभिक परीक्षा परिणाम निरस्त करने पर 16 अगस्त को होगी सुनवाई

• LAST UPDATED : August 10, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ (UPPCS-2021 in UP) : यूपीपीसीएस-2021 की भर्ती परीक्षा को निरस्त करने पर अब 16 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भर्ती परीक्षा के प्रारंभिक परिणाम को रद्द किए जाने के एकल पीठ के आदेश को चुनौती देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में विशेष अपील दाखिल कर इस आदेश पर रोक लगाते हुए इसे निरस्त किए जाने की मांग की है। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर और न्यायमूर्ति आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ कर रही है।

पूर्व सैनिकों को पांच फीसद लाभ न मिलने पर निरस्त कर दिया था परीक्षा परिणाम 

हाईकोर्ट की एकल पीठ ने पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा के जारी परिणाम को पूर्व सैनिको को पांच फीसदी का लाभ न दिए जाने पर रद्द कर दिया था। इससे आयोग के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है। आयोग पीसीएस-2021 की प्रांरभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर मुख्य परीक्षा कराने के बाद साक्षात्कार ले रहा था।

कोर्ट ने नए सिरे से परिणाम जारी करने के दिए थे आदेश

मामले में जूनियर वारंट आॅफिसर सतीश चंद्र शुक्ला व तीन अन्य ने याचिका दाखिल कर पीसीएस-2021 की घोषित प्रारंभिक परीक्षा पणिाम को चुनौती दी थी। कहा गया था कि यूपी सरकार की ओर से अधिसूचना जारी होने के बावजूद पूर्व सैनिकों को इस भर्ती परीक्षा में आरक्षण नहीं दिया गया। हाईकोर्ट की एकलपीठ ने सुनवाई कर अपने आदेश में प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को निरस्त करते हुए नए सिरे से परिणाम जारी करने का आदेश दिया था। आयोग ने इस आदेश को चुनौती देते हुए विशेष याचिका दाखिल की है।

यह भी पढ़ेंः  भ्रष्टाचार में वाराणसी के बीएसए हटाए गए, अरविंद पाठक को जिम्मेदारी

यह भी पढ़ेंः दो साल या इससे अधिक सजा पाया व्यक्ति सोसाइटी का नहीं होगा सदस्य : सुरेश खन्ना

यह भी पढ़ेंः एमटेक छात्र समेत चार अंतर्राज्यीय हथियार सप्लायर गिरफ्तार, 19 पिस्टल, तमंचे व मैगजीन बरामद

यह भी पढ़ेंः  बेकाबू बस-ऑटो में भिड़ंत से एक महिला की मौत, तीन की हालत नाजुक

यह भी पढ़ेंः  बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स: दिल्ली ने दिव्या काकरान को यूपी की खिलाड़ी बताकर बनाई दूरी, योगी देंगे 50 लाख का इनाम

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox