होम / UPPSC Recruitment: उत्तर प्रदेश में मेडिकल ऑफिसर के लिए निकली 2382 पदों पर भर्ती, 2 लाख से अधिक होगी सैलरी

UPPSC Recruitment: उत्तर प्रदेश में मेडिकल ऑफिसर के लिए निकली 2382 पदों पर भर्ती, 2 लाख से अधिक होगी सैलरी

• LAST UPDATED : December 6, 2022

UPPSC Recruitment

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश में मेडिकल क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास शानदान मौका है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 2382 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन लिए जा रहे हैं। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूपीपीएससी भर्ती (UPPSC Recruitment) की ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर के अप्लाई करना होगा।

एक महीने का है आवेदन का समय
यूपीपीएससी की ओर से जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 02 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है। इस भर्ती में आवेदन फीस जमा करने की अन्तिम तिथि 05 जनवरी 2023 है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो नीचे दिए स्टेप्स से अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले आपको बता दे- मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर नवीनतम अपडेट (Latest Updates) के लिंक पर क्लिक करें। फिर यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिस ग्रेड 2 एलोपैथी पद भर्ती 2022 (UPPSC Medical Office Grade 2 Allopathy Post Recruitment 2022) के लिंक पर जाएं। अगले पेज पर ऑनलाइन आवेदन (Apply Online) के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन होने के बाद प्रिंट अवश्य निकाल लें।

इतनी जमा करनी होगी फीस
वहीं चिकित्सा अधिकारी एलोपैथी के पद पर निकली इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद पूरी मानी जाएगी। इसमें जनरल, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 105 रुपये है। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 65 रुपये फीस जमा करने होंगे। इसके अलावा दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए फीस 25 रुपये रखी गई है। फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सीबीआई को रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के घर से मिली करोड़ों की नकदी, एक दिसंबर को हुआ था गिरफ्तार

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox