होम / UPTET 2021 के प्रवेश पत्र कल होंगे जारी, जानिए कहां से करें डाउनलोड

UPTET 2021 के प्रवेश पत्र कल होंगे जारी, जानिए कहां से करें डाउनलोड

• LAST UPDATED : November 18, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET 2021) में परीक्षा देने वाले उम्मीदवारो के प्रवेश पत्र गुरुवार रात तक सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी शुक्रवार से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं, परीक्षा 28 नवंबर को जिलों में निर्धारित केंद्रों पर होगी।

कहां से करें UPTET 2021 प्रवेश पत्र डाउनलोड 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) संजय कुमार उपाध्याय ने बताया है कि अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा, किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रवेश पत्र के साथ आॅनलाइन आवेदन में अंकित फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति लाना होगा। इसके अलावा उन्हें प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर में मिले अंक पत्र की एक कॉपी या संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक प्रत्र की प्रमाणित प्रति लाना अनिवार्य होगा।

दो पालियों में होगी UPTET 2021 की परीक्षा 

संजय कुमार ने आगे बताया कि वैध प्रवेश पत्र, फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति एवं उल्लिखित प्रमाण पत्र नहीं होने पर अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र दिए गए महत्वपूर्ण दिशा-निदेर्शों को भली भांति अध्ययन कर लें। परीक्षा 28 नवंबर को दो पालियों में करवाई जाएगी। पहली पाली में सुबह 10 से 12:30 बजे के बीच प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी, दूसरी पाली में दोपहर 2:30 से 5 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा संपन्न होगी। प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 12,91,628 अभ्यर्थी, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8,73,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

Read More: UP Election 2022 Sant committee’s warning to Akhilesh Yadav : अखिलेश यादव को संत समिति की चेतावनी

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox