होम / Uttar Pradesh: एंटी करप्शन टीम ने बीएसए के अधिकारी को किया गिरफ्तार, 2 लाख रुपए की मांगी थी रिश्वत 

Uttar Pradesh: एंटी करप्शन टीम ने बीएसए के अधिकारी को किया गिरफ्तार, 2 लाख रुपए की मांगी थी रिश्वत 

• LAST UPDATED : December 17, 2022

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, औरैया (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के एक बेसिक शिक्षा अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस टीम ने अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रेंज हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के समय अधिकारी अपने दफ्तर में ही बैठे थे। इसी दौरान अचानक से विजिलेंस टीम ने वहां पहुंचकर उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

2 लाख की मांगी थी रिश्वत 
मामला औरैया के महर्षि दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज का है। शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में कॉलेज से रिटायर्ड हो गए थे। मगर रिटायर्ड शिक्षक को 2012 से 2018 तक का एरियर नहीं मिला था। एरियर के तहत रिटायर्ड शिक्षक का 50  लाख रुपए बताया था। वहीं जब अपने रुके एरियर की समस्या लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी के ऑफिस पहुंचे तो उन्होंने 2 लाख के रिश्वत की मांग की।

एंटी करप्शन टीम को दी सूचना 
बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा 2 लाख की रिश्वत मांगे जाने पर रिटायर्ड शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम को दी। वहीं शुक्रवार को रिटायर्ड शिक्षक बेसिक शिक्षा अधिकारी को 50 हजार रुपए रिश्वत देने पहुंचे। बाकी की रिश्वत अधिकारी बाद में लेता। मगर रिश्वत के 50 हजार रुपए में पाउडर लगे था। जब रिश्वत के पैसे लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी अपने दफ्तर में बैठे थे तभी एंटी करप्शन टीम ने अधिकारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, एसिड पीड़िता को 35 लाख का मुआवजा दे सरकार

Connect Us
 Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox