होम / Uttar Pradesh: ATS ने 8 संदिग्ध आतंकी पकड़े, यूपी में जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश का खड़ा कर रहे थे नेटवर्क

Uttar Pradesh: ATS ने 8 संदिग्ध आतंकी पकड़े, यूपी में जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश का खड़ा कर रहे थे नेटवर्क

• LAST UPDATED : October 10, 2022

UP ATS Arrested 8 Terrorists

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड (UP ATS) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। ATS की तीन दिन चली कार्रवाई के बाद आठ संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। यह सभी जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) से जुड़े हुए हैं। अफसरों का दावा है कि ये सभी यूपी में आतंकी नेटवर्क को बढ़ाने का काम कर रहे थे। ढाई लाख रुपए कैश भी बरामद हुआ है।

इन संदिग्धों को तीन दिन की कार्रवाई में पकड़ा गया

ATS की तरफ से जारी बयान के अनुसार, लुकमान पुत्र इमरान, निवासी सहारनपुर, शहजाद पुत्र इसरार निवासी शामली, कारी मुख्तार पुत्र अयूब खान निवासी सहारनपुर, मुदस्सिर पुत्र अब्दुर्रहमान निवासी हरिद्वार, कामिल पुत्र यासीन सहारनपुर, अलीनूर, नवाजिश अंसारी पुत्र मुनव्वर अली निवासी झारखंड और मोहम्मद अलीम पुत्र मोहम्मद सलीम निवासी सहारनपुर को गिरफ्तार किया है।

जेहाद के लिए प्रेरित कर रहे थे, फंड भी जुटाया

दावा है कि कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि अलकायदा इंडियन सब कॉटिनेंट या अलकायदा बर्र ए सगीर और सहयोगी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश भारतीय उपमहाद्वीप में गजवा ए हिंद का उद्देश्य पूरा करने के लिए अपना आतंकी नेटवर्क बढ़ा रहे थे।

इसके लिए इन संगठनों ने देश में अवैध घुसपैठ कर सबसे पहले सीमावर्ती राज्यों पश्चिम बंगाल, असम आदि में अपनी जड़ें मजबूत की और कट्टरपंथी विचारधारा वाले लोगों को खुद से जोड़ा। अब ये उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़े लोगों को खुद से जोड़कर फंड जुटा रहे थे और जेहाद के लिए प्रेरित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- तीन हत्याओं से हड़कंप, अछनेरा में पुजारी तो खंदौली में मां-बेटी की चाकू से गोदकर हत्या

यह भी पढ़ें- बच्चों की बात सुनकर खुश हो गए थे मुलायम सिंह यादव, नेता जी के साथ चली गई उनकी ये ख्वाहिश

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox