होम / UTTARPRADESH : कानपुर महापौर प्रमिला पाण्डेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UTTARPRADESH : कानपुर महापौर प्रमिला पाण्डेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज

• LAST UPDATED : February 20, 2022

RAHUL PANDEY

कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय का ईवीएम पर वोट डालते फोटो वायरल हो गया। उन्होंने खुद के वोट डालने का फोटो और वीडियो भी फेसबुक पर पोस्ट किया। फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने लिखा है- पहले मतदान फिर जलपान, हडसन पोलिंग बूथ पर मैंने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया आप सभी से निवेदन है कि आप अपना वोट जरूर डालें। डीएम ने मुकदमा दर्ज कराने का आदेश जारी कर दिया है।

वीडियो और फोटो वायरल होते ही महापौर फिर चर्चा में आ गईं और लोगों ने उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला ला दिया। अब वोट डालते हुए फोटो वायरल करने पर महापौर प्रमिला पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। वायरल वीडियो और फोटो देखने के बाद डीएम नेहा शर्मा ने प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया।

महापौर के इस कृत्य को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है। कोई भी व्यक्ति, प्रत्याशी या मतदान कार्मिक कहीं भी मतदान करते हुए फोटो नहीं खींचेगा। महापौर पर आरोप है कि उन्होंने वोट डालते अपनी फोटो खिंचवाई और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया। डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं और पीठासीन अधिकारी से बयान लेने के बाद में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। कानपुर जिलाधिकारी ने अपने ट्विट करके बताया है कि कानपुर में श्रीमती प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने पर उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआइआर कराई जा रही है।

वहीं दूसरी ओर भाजपा युवा मोर्चा के नेता नवाब सिंह का भी वोट डालने का वीडियो फेसबुक पर वायरल होने का भी निर्वाचन अधिकारी ने संज्ञान लिया है और मामले में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। उन्होंने भी ईवीएम पर बटन दबाकर वोट डालने का वीडियो वायरल कर दिया है।

Tags:

Kanpur
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox