होम / Varanasi: BHU के दो स्टूडेंट को लाखों का पैकेज, एक का जापानी कंपनी में चयन तो दूसरा भूवैज्ञानिक बना

Varanasi: BHU के दो स्टूडेंट को लाखों का पैकेज, एक का जापानी कंपनी में चयन तो दूसरा भूवैज्ञानिक बना

• LAST UPDATED : December 28, 2022

Varanasi

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Uttar Pradesh)। वाराणसी में बीएचयू के छात्रों को लाखों का पैकेज मिला है। एक छात्र भूववैज्ञानिक बना है तो दूसरे को जापान की कंपनी में नौकरी मिली है। यह बीएचयू और संबंधित कंपनी के बीच हुए समझौते के तहत हुआ है।

उत्कर्ष का चयन ओएनजीसी में
गाजीपुर के परमेंठ गांव निवासी उत्कर्ष बीएचयू विज्ञान संस्थान के भूभौतिकी विभाग में एमएससी टेक के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। उनका चयन ओएनजीसी में भूवैज्ञानिक पद पर हुआ है। उनके पिता सीताराम सिंह यादव भूमि संरक्षण विभाग में इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हैं। उत्कर्ष अपने तीन बहनों का एकलौता भाई है। मंगलवार को बीएचयू में कैंपस प्लेसमेंट में कंपनी ने उन्हें 23.5 लाख रुपये सालाना पैकेज का ऑफर दिया है।

श्रेयस का चयन जापानी कंपनी में
बीएचयू प्रबंध शास्त्र संस्थान के एमबीए अंतिम वर्ष के छात्र श्रेयस जायसवाल का जापान के अग्रणी रिटेल समूह फास्ट रिटेलिंग कंपनी लिमिटेड यूनीक्लो में चयन हुआ है। वैश्विक प्रबंधन कार्यक्रम के तहत श्रेयस को 58,00,000 जापानी येन यानी 35 लाख सालाना का पैकेज मिलेगा।

इस साल फास्ट रिटेलिंग-यूनीक्लो, जापान के साथ एक विद्यार्थी-केंद्रित सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया गया था। एमओयू के तहत बीएचयू के छात्रों को इंटर्नशिप के साथ रोजगार पाने का भी मौका मिला था। श्रेयस उन तीन विद्यार्थियों में शामिल थे जिन्हें जापान में पांच दिवसीय वैश्विक प्रबंधन कार्यक्रम के लिए चुना गया था।

यह भी पढ़ें: 2023 G20 Summit: मुख्यमंत्री योगी बोले- ब्रांड यूपी से दुनिया का होगा परिचय, लखनऊ में बनेगा G20 पार्क

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox