होम / Waterlogging: तेज बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जलभराव की समस्या से परेशान हुए लोग

Waterlogging: तेज बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, जलभराव की समस्या से परेशान हुए लोग

• LAST UPDATED : July 1, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़), Waterlogging: कानपुर शहर में सुबह तड़के हुई तेज बारिश ने शहर के मिजाज को बदल दिया। बारिश के कारण शहर के सभी क्षेत्र बारिश के पानी में डूबे हुए दिखाई देने लगे और सड़कें बंद हो गईं।

कहीं-कहीं पानी भर जाने से नगर निगम और जल निगम के काम पर असर पड़ा। पानी की निकासी और नालों में पानी भरने से सड़कें भी भर गईं और लोग मुश्किल में फंसकर बारिश में परेशान हो गए।

जलभराव से परेशान है लोग

कानपुर में बारिश ने सड़कों को बेहाल कर दिया है, यह मानसून की शुरुआत है। जो विभाग मानसून से पहले तैयार होना चाहिए था, उसको अभी तक चैन की नींद सोने दिया गया था। नगर निगम ने कई प्लान बनाए थे, लेकिन बरसात ने इन प्लानों की सच्चाई को साफ कर दिया।

ये भी पढ़ें: Crime: 11 साल में 3 शादी! हर बार पति ने दिया दगा, ससुरालवालों ने महिला को मार डाला

कानपुर के रुद्रा प्रयाग चौराहे, यतीमखाना रोड, वीआईपी रोड पानी से भर गई हैं और दरिया बन गई। लोग पहले गर्मी से परेशान थे, लेकिन अब ये भारी बारिश के कारण जलभराव से परेशान हो रहे हैं।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आज बारिश 80 मिलीमीटर हुई है। आने वाले तीन दिनों तक लगातार बारिश होगी, जिसके कारण विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं। बारिश के बाद से दिन और रात ठंडक महसूस होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश हुई है जिससे मौसम सुहाना हो गया है। लेकिन शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कई दिक्कतें खड़ी हो रही हैं, जैसे बिजली की कमी और जलभराव की समस्या। शहर की सड़कें पानी से भरने के चलते टापू बनी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: उप प्रधानमंत्री के बिगड़े बोल!

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox