होम / यूपी में बदलेगा मौसम, 19 जुलाई से होगी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

यूपी में बदलेगा मौसम, 19 जुलाई से होगी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

• LAST UPDATED : July 16, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Weather will change in UP : लखनऊ का मौसम बदलने वाला है। जल्द ही आसमा पर बादल छाएंगे और बारिश होगी, इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार 19 जुलाई से बारिश के आसार बन रहे हैं।
मौसम विभाग का कहना है कि , ट्रफ लाइन ने अपनी दिशा दक्षिण से बदलकर उत्तर की ओर की है, जिससे जोरदार बारिश की संभावना बढ़ी है। मानसून ने जून माह में दस्तक दी थी, मगर हल्की बूंदाबांदी के बाद लोग बारिश के लिए तरस गए।

मानसून तरसा रहा है

जुलाई माह का 15 दिन बीतने के बाद भी मानसून का असर लोगों को नहीं दिखा। शनिवार को हुई बारिश से लोगों ने थोड़ी राहत जरूर महसूस की होगी। मौसम विभाग की मानें तो तीन वर्ष पहले जुलाई में मानसून आया था। इस बार जून में मानसून ने दस्तक तो लेकिन बारिश ठीक से नहीं हुई। ट्रफ लाइन के अपना रुख साउथ की ओर करने के कारण उत्तर प्रदेश के लोगों का बारिश का इंतजार बढ़ गया।

ट्रफ लाइन की बदली दिशा

ट्रफ लाइन की दिशा दक्षिण की ओर होने के कारण गुजरात, महाराष्ट्र समेत कुछ अन्य प्रांतों में मूसलाधार बारिश हो रही है। ट्रफ लाइन की दिशा अब बदल रही है और उत्तर की ओर हो रही है। दिशा बदलने के कारण 19 जुलाई से झमाझम बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि ट्रफ लाइन के दिशा बदलने के कारण 19 से बारिश की संभावना है। 19 जुलाई से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में तेज बारिश की संभावना है।

यह भी पढे़ः शूरवीरों की धरती को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे देकर मिल रही बहुत खुशी : पीएम मोदी

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox