होम / Wrestlers Protest: ‘ऐसी जिंदगी जीने से पहले आ जाए मुझे मौत’, विवादों के बीच बृजभूषण सिंह का बयान आया सामने

Wrestlers Protest: ‘ऐसी जिंदगी जीने से पहले आ जाए मुझे मौत’, विवादों के बीच बृजभूषण सिंह का बयान आया सामने

• LAST UPDATED : April 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ताजा विरोध और भारत के पहलवानों के धरने के बीच, भाजपा सांसद ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो मे वो भावुक रहे। उन्होंने इस वीडियो को माध्यम से कई बातों को कहा।

उन्होंने कहा कि इस स्थिति में वो मौत को गले लगाना चाहेंगे क्यों कि वो खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। वीडियो में उन्होंने कहा कि “दोस्तों, जिस दिन मैं मनन करूँ कि मैंने क्या पाया या क्या खोया, और महसूस करूँ कि मुझमें अब लड़ने की शक्ति नहीं रह गई है, जिस दिन मैं अपने आप को असहाय महसूस करूँगा, उस दिन मैं मृत्यु की कामना करूँगा क्योंकि मैं उस तरह का जीवन नहीं जीऊँगा। ऐसा जीवन जीते हुए, मैं चाहता हूं कि मृत्यु मुझे अपने आगोश में ले ले।”

बीजेपी सांसद पर लगे हैं यौन उत्पीड़न के आरोप

दरअसल स्टार भारतीय पहलवान जैसे विनेश फोगट, साक्षी मलिक, और बजरंग पुनिया, कई अन्य लोगों के बीच, WFI प्रमुख के खिलाफ चल रहे विरोध को छिपा रहे हैं, उन पर एथलीटों के यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच, गुरुवार को भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा कि पहलवानों को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष के खिलाफ सड़कों पर उतरने के बजाय पहले संघ से संपर्क करना चाहिए था। “भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के पास यौन उत्पीड़न की शिकायतों से निपटने के लिए एक समिति है। सड़कों पर जाने के बजाय, वे (विरोध करने वाले पहलवान) पहले हमारे पास आ सकते थे। लेकिन उन्होंने नहीं किया। यह हमारे लिए अच्छा नहीं है।

अध्यक्ष का बयान असंवेदनशील

आईओए अध्यक्ष के बयान का विरोध करने वाले पहलवानों ने इसे “असंवेदनशील” बताया। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा, “एक महिला एथलीट होने के नाते, वह (पीटी उषा) अन्य महिला एथलीटों की बात नहीं सुन रही हैं। हमने बचपन से उनका अनुसरण किया है और उनसे प्रेरित हैं। यहां अनुशासनहीनता कहां है? हम एक शांतिपूर्ण आयोजन कर रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि पिछले चार दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों ने बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के खिलाफ जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च निकाला। मार्च में विनेश फोघाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक मौजूद थे।

मीडिया से बात करते हुए साक्षी मलिक ने कहा, “हम पीएम मोदी से हमारे मन की बात सुनने का आग्रह करते हैं। यहां तक कि स्मृति ईरानी-जी भी हमारी बात नहीं सुन रही हैं। हम इस कैंडललाइट मार्च के जरिए उन्हें रोशनी दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

Also Read: OP Rajbhar की मायावती और सोनिया गांधी को नसीहत, कही ये बड़ी बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox