होम / Yogi Government Approved VRS of Aseem Arun: कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरूण का स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति आवेदन योगी सरकार ने किया मंजूर, भाजपा से कन्नौज सदर से लड़ेंगे चुनाव

Yogi Government Approved VRS of Aseem Arun: कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरूण का स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति आवेदन योगी सरकार ने किया मंजूर, भाजपा से कन्नौज सदर से लड़ेंगे चुनाव

• LAST UPDATED : January 9, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Yogi Government Approved VRS of Aseem Arun: कानपुर कमिश्नर असीम अरुण (Aseem Arun) ने शनिवार को डीजीपी मुकुल गोयल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) के लिए आवेदन दिया था जिसे राज्य की योगी सरकार ने स्वीकार कर लिया है। प्रदेश सरकार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी असीम अरुण खाकी के बाद खादी के लिबास में नजर आएंगे। 1994 बैच के आईपीएस अफसर असीम अरुण स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के लिए डीजीपी को आवेदन देने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि असीम भाजपा की टिकट पर कन्नौज सदर से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) लड़ सकते हैं। असीम मूल रूप से कन्नौज के ठठिया में गांव खैर नग के निवासी हैं। इत्र की नगरी कन्नौज समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां सपा को मात दी थी।

कौन हैं असीम अरुण Yogi Government Approved VRS of Aseem Arun

कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर असीम अरूण मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले हैं। उन्होंने पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने का फैसला किया है। उनके पिता श्रीराम अरुण सूबे के दो बार डीआईजी रहे हैं। अपने पिता के दिखाए मार्गदर्शन पर चलते हुए असीम अरुण ने पुलिस की नौकरी को चुना और 1994 में आईपीएस बने। असीम हाथरस, बलरामपुर, गोरखपुर, अलीगढ़, सिद्धार्थनगर सहित कई जिलों में कप्तान रह चुके हैं।

असीम अरुण का अपने पैतृक गांव से गहरा ताल्लुक है। वह अपने पिता की पुण्यतिथि पर गांव आते हैं। इस साल भी पिता की पुण्यतिथि पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें कई सीनियर अधिकारी और नेता पहुंचे थे। गांव में ही उनके पिता ने एक स्कूल स्थापित किया था, जिसका संचालन आज भी होता है।

Read More: Roof of the Mud House Colasped : बारिश में गिरी मकान की छत, मलबे में दब गए दो मासूम

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox