होम / Yogi Government Transferred IAS-PCS : योगी सरकार ने किए आईएएस-पीसीएस के ट्रांसफर, चुनाव के ऐलान से पहले जारी किया आदेश

Yogi Government Transferred IAS-PCS : योगी सरकार ने किए आईएएस-पीसीएस के ट्रांसफर, चुनाव के ऐलान से पहले जारी किया आदेश

• LAST UPDATED : January 9, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Yogi Government Transferred IAS-PCS : योगी आदित्यनाथ सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। राज्य सरकार ने देवी पाटन मंडल से कमिश्नर के पद से हटाए गए एसवीएस रंगाराव को सचिव मानवाधिकार बनाया गया है। जबकि इसके साथ ही राज्य सरकार ने 13 आईएएस अफसरों को प्रमोशन दिया है। (Yogi Government Transferred IAS-PCS)

इसमें दो आईएएस अफसरों को सचिव के पद पर नियुक्त किया है। दरअसल शनिवार से ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है और इसके बाद राज्य में अफसरों के ट्रांसफर के लिए राज्य सरकार को चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी। वहीं राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले राज्य की योगी सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के साथ ही पीपीएस अफसरों के भी ट्रांसफर किए हैं।

आरपी, राजेश, शिवाकांत और राकेश विशेष सचिव गृह बनाए गए (Yogi Government Transferred IAS-PCS)

आरपी सिंह विशेष सचिव गृह, राजेश कुमार राय विशेष सचिव गृह, शिवाकांत द्विवेदी विशेष सचिव गृह और राकेश कुमार मालपानी विशेष सचिव गृह नियुक्त किया गया है। इनके अलावा सरकार के आदेश के मुताबिक सरकार ने पांच पीसीएस अफसर का भी ट्रांसफर किया है। आदेश के तहत एसडीएम नवोदय शर्मा को फीरोजाबाद से मैनपुरी, अरुण कुमार मिश्रा को श्रावस्ती से बलिया, अशोक कुमार आई को चंदौली से रायबरेली, आशीष कुमार मिश्रा को पीलीभीत से रायबरेली और अतेरिया मिश्रा को गोंडा में तैनात किया गया है। राज्य सरकार ने 2006 बैच के राजेंद्र प्रताप सिंह और राजेंद्र प्रताप पांडेय को सुपर टाइम स्केल देते हुए सचिव के पद पर प्रमोट किया है।

(Yogi Government Transferred IAS-PCS)

Read More: CM Yogi May Contest From Ayodhya in UP Election: अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, सीएम के ओएसडी और गुजरात के विधायक परख रहे अयोध्या का मिजाज

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox