होम / Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी की दुबारा ताजपोशी पर फैसला आज, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस भी होगा खत्म

Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी की दुबारा ताजपोशी पर फैसला आज, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस भी होगा खत्म

• LAST UPDATED : March 24, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी सरकार 2.0 को लेकर गुरुवार को अहम बैठक लखनऊ में होनी है। इस बैठक में योगी आदित्यनाथ की मुख्यमंत्री पद पर फिर से ताजपोशी को लेकर औपचारिक रूप से मुहर लग जाएगी। केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह और सह पर्यवेक्षक रघुवर दास की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी को विधिवत नेता चुना जाएगा। (Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today)

उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में डिप्टी सीएम को लेकर भी सस्पेंस खत्म हो जाएगा। विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलकर उनके समक्ष 273 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक शाम 4 बजे लोकभावन में होगी।

उप मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान संभव (Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today)

बैठक में उप मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान भी हो सकता है। आज होने वाली बैठक के लिए बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा है। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ विधायक की ओर से विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके बाद सभी विधायक सर्वसम्मति से इस प्रस्थान का समर्थन करेंगे। (Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today)

इस बैठक में चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ 25 मार्च की शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पद और गोपनीयता शपथ लेंगे।

(Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today)

Also Read : Fire Accident many People Killed alive in Hyderabad : कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox