होम / Barabanki News: बाराबंकी में बारावफात के जुलूस में दिखा साम्प्रदायिक सौहार्द और देश प्रेम, सबसे आगे दिखा तिरंगा झंडा

Barabanki News: बाराबंकी में बारावफात के जुलूस में दिखा साम्प्रदायिक सौहार्द और देश प्रेम, सबसे आगे दिखा तिरंगा झंडा

• LAST UPDATED : September 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki News: आज पूरे देश मे पैगम्बर- ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद (सल्ल0) के यौमे पैदाइस की याद में जश्ने ईदमिलादुन्नबी धूमधाम से मनायी गयी।तो वही उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर में जुलूस का एक अलग ही नजारा देखने को मिला जो लोगो के लिए चर्चा का विषय बन गया क्योंकि इस जुलूस में इस्लामिक झंडो का नेतृत्व देश का तिरंगा झंडा कर रहा है था इस्लामिक नारो के साथ हिंदुस्तान जिंदाबाद के जमकर नारे लगाए गए जुलूस में साम्प्रदायिक सौहार्द और देश प्रेम का अनोखा नजारा देखने को मिला है ।

जन्मदिवस को लेकर घर-घर मिलाद पढ़ी

दरअसल बाराबंकी शहर में आज बारावफात का जुलूस मस्लिम समुदाय के लोगो द्वारा निकाला गया। पूरे शहर में आका की आमद मरहबा, सरकार की आमद मरहबा के नारों के बीच हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। झंडो के इस जुलूस में सबसे आगे तिरंगा झंडा जुलूस की शान बढ़ा रहा था। सभी समुदाय के लोग इस नजारे को देखकर जुलूस की तारीफ कर रहे थे। पूरे जुलूस में साम्प्रदायिक सौहार्द और देश प्रेम का अनोखा संगम देखने को मिला। जो अपने आप मे ही बेहद आकर्षक लग रहा था। हज़रत मुहम्मद साहब के जन्मदिवस को लेकर घर-घर मिलाद पढ़ी गयी और जमकर खुशिया मनाई गई ।

जुलूस का नेतृत्व कर रहे ताज बाबा राय ने बताया

बाराबंकी शहर के जुलूस का नेतृत्व कर रहे ताज बाबा राय ने बताया कि पूरे हर्षो उल्लास के साथ में आज हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन मनाया जा रहा है इसीलिए झंडों का जुलूस निकल गया है शहर में जुलूस घुमाया गया और नारे तकबीर अल्लाह हू अकबर के बीच में हिंदुस्तान जिंदाबाद किनारे हम लोगों ने लगाई क्योंकि हमारा जो भारत देश है ऐसा देश पूरी दुनिया में कहीं नहीं है ताज वारंट ने कहा कि हम पूरे डंके की चोट से कह सकते हैं कि भारत में जितना मुसलमान सुरक्षित है पूरी दुनिया में कहीं नहीं है इसलिए हमारे दिलों में हिंदुस्तान बसता है जिसके चलते इस झंडा जुलूस का नेतृत्व हमारे देश के तिरंगे झंडे ने किया है ।

Also Read: UP News: मोदी सरकार लगातार महिलाओं के हित में कार्य कर रही है- केंद्रीय राज्यमंत्री

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox