होम / Muzaffarnagar News: जेल अधीक्षक ने 12 साल पहले बिछड़े युवक को परिवार से मिलाया, परिजनों ने किया धन्यवाद, बोले….

Muzaffarnagar News: जेल अधीक्षक ने 12 साल पहले बिछड़े युवक को परिवार से मिलाया, परिजनों ने किया धन्यवाद, बोले….

• LAST UPDATED : September 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति की मुहिम लगातार रंग ला रही है। धर्मवीर प्रजापति के निर्देशानुसार जेलो को सुधार ग्रह के रूप में तब्दील किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर जिला कारागार के जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने आज जो काम करके दिखाया है, वह अपने आप में एक मानवता का परिचय है। जिसमें जेल अधीक्षक ने मानवता का परिचय देते हुए 12 साल से अपने परिवार से बिछड़े एक युवक को उसके परिवार से मिलाया। वहीं अपने बच्चे से मिलकर परिवार ने जेल अधीक्षक का धन्यवाद दिया।

8 वर्ष की उमर में वह घर से फरार हो गया

दरअसल मामला जिला कारागार मुजफ्फरनगर का है। जहां जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि वह हर शनिवार को परेड करके बंदियों से मिलते हैं। 15 दिन में 22 – 23 साल का एक युवक सामने आया है। जो लगभग 11 से 12 साल पहले अपने परिजनों से बिछड़ गया था और गलत संगत में पड़कर जेल में पहुंच गया था। यह किशोर अतुल उर्फ छोटे पुत्र चंद्रशेखर निवासी कौशांबी पिता की डांट खाकर घर से उस समय फरार हो गया था जब इसकी उम्र लगभग 8 वर्ष थी। तभी से यह अपने परिवार से अलग था। इसका इसके परिजनों को कोई अता-पता नहीं था।

बच्चे से मिलकर परिवार आज बहुत खुश

जब यह मामला उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने जेल के अधिकारियों को इस बच्चे के परिवार को ढूंढने के लिए लगाया गया। जेल प्रशासन द्वारा कई दिन की मशक्कत के बाद कौशांबी इलाहाबाद में युवक के परिजनों को ढूंढ निकाला और आज इस युवक का परिवार के लोग जिला कारागार में पहुंचे। जिन्होंने अपने बच्चे से मुलाकात की। इनका कहना है कि यह लगभग 8 वर्ष की उम्र में पिता की डॉट खाने के बाद घर से भाग गया था। जिसका कोई अता-पता नहीं था। अपने बच्चे से मिलकर परिवार आज बहुत खुश है। वहीं जेल में बंद युवक के परिजन जैसे ही उससे मिलने जेल में पहुंचे तो युवक की मां अपने बेटे से मिलकर काफी देर तक रोई युवक के परिजनों ने जेल अधीक्षक सहित पूरे जेल प्रशासन का धन्यवाद दिया।

युवक के परिजनों ने जेल प्रशासन को धन्यवाद दिया

दरअसल उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में कारागार मंत्री बनने के बाद धर्मवीर प्रजापति ने जेल में काफी सुधार कराए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि मंत्री बनने के बाद धर्मवीर प्रजापति ने सबसे पहले वर्षों से जेल में बंद उन बंदियों को रिहा कराया जो मामूली जुर्माना जमा न करने के कारण जेल में सड़ रहे थे। और उनके परिजन भी जुर्माना भरने के लिए असहाय थे। जेल मंत्री ने सामाजिक संगठनों की मदद से ऐसे 600 से भी अधिक बंदियों को जेल से रिहा कराया। उसी कड़ी में जेल में हो रहे व्यापक सुधार में प्रत्येक शनिवार को जेल अधीक्षक जेल में बंदियों से मिलते हैं और उनकी समस्याएं सुनते हैं। इसी कड़ी में आज एक परिवार को इतनी बड़ी खुशी मिल गई थी उनका बरसो से बिछडा हुआ बच्चा मिल गया। अपने बच्चों से मिलने के बाद युवक के परिजनों ने जेल प्रशासन को धन्यवाद दिया।

Also Read: Aligarh Crime: डीएम और सीएमओ के नाम का फर्जी पत्र हुआ वायरल, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox