होम / Muzaffarnagar Viral Video: मुज़फ़्फ़रनगर क्लास के वाइरल विडियो के मामले में टीचर ने दी अपनी सफ़ाई, कहाँ- बच्चों को स्कूल में सम्भालने के लिये सज़ा देनी पड़ती है..

Muzaffarnagar Viral Video: मुज़फ़्फ़रनगर क्लास के वाइरल विडियो के मामले में टीचर ने दी अपनी सफ़ाई, कहाँ- बच्चों को स्कूल में सम्भालने के लिये सज़ा देनी पड़ती है..

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),अभिषेक सिंह,लखनऊ,Muzaffarnagar Viral Video: मुज़फ़्फ़रनगर में स्कूल में मुस्लिम छात्र को क्लास में 5 पहाड़ा न बता पाने के चलते क्लास के बच्चों से टीचर ने छात्र को पिटवाया। जहाँ ये पूरा वाकिया विडियो की शक्ल में वाईरल हो रहा है और इस मामले ने तेज़ी से राजनैतिक तूल पकड़ लिया है। वही इस मामले में जो टीचर क्लास के बच्चों को मुस्लिम छात्र को पीटने के लिए कह रही है। उनका नाम त्रिप्ता त्यागी है और जो की नेहा पब्लिक स्कूल मुज़फ़्फ़रनगर जहाँ की ये विडियो है, वहाँ की प्रिंसिपल भी है।

मामले को जबरदस्ती धार्मिक रंग दिया जा रहा है- अध्यापिका

उनका कहना है इस मामलों को ज़बर्दस्ती धार्मिक रंग दिया जा रहा है। वही विडियो में मार खा रहे बेबस बच्चे के मानसिक स्तर पर क्या असर पड़ेगा। इस सवाल पर उनका कहना है की उनको इस घटना को लेकर कोई शर्म नही है और मैंने कोई ऐसा काम नही किया जिससे शर्म आनी चाहिये। मैंने लोगों की सेवा की है। एक शिक्षक के रूप में जो उस गाँव के निवासी है। जो सालो से ये देख रहे है और सब इलाक़े के सब लोग मेरे साथ है और उन्होंने बक़ायदा उस घटना को लेकर तर्क देते हुए कहा की बच्ची को क़ाबू में रखना ज़रूरी होता है।

अध्यापिका ने सफाई में कहीं ये बात

जो स्कूल से शुरू होता है यही वो अपनी शुरुआती शिक्षा लेते है और यही उनके हाव भाव आचरण में प्रारम्भिक सुधार लाया जाता है। लोगों ने क़ानून बनाये है लेकिन पर जाने बच्ची को सम्भालना होता है। उन्हें अनुशासन में रखना होता है और सिखाना भी होता है अनुशासन में कैसे रखा जाता है। उसके लिए सज़ा भी देनी पड़ती है और सक्ती भी बरतनी पड़ती है। कभी कभी इस तरह से हम उन्हें क़ाबू में रखने है और ग़लत दिशा में जाने से रोकते है। त्रिप्ता त्यागी ने पूरे मामले में कहाँ मुझसे गलती हुई है। लेकिन जैसा दर्शाया जा रहा है स्कूल में किसी अल्पसंख्यक बच्चे पर अन्यायी हो रहा है, ये ग़लत है।

जल्द ही शिक्षा विभाग जिला प्रशासन को भेजेगी रिपोर्ट

मेरा ऐसा मंतव्य बिल्कुल भी नही था ये मामला ज़बर्दस्ती राजनैतिक रंग ले रहा है और लोग इसे हवा दे रहे है। वही इस पूरे मामले में पुलिस की तरफ़ से वायरल विडियो के बाद छात्र के पिता की तहरीर पर लिखे गए मुक़दमे में भी तफ़तीश के दौरान ये साक्ष्य सामने आ रहे है की टीचर ने क्लास में उस दिन ये भी कहा की जिन मुस्लिम बच्चों की माएँ अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान नही देती उनकी पढ़ाई लिखाई बर्बाद हो जाती है अब ये भी विवेचना का हिस्सा है और इसे भी इस पूरे मामले में पुलिस की तरफ़ से केस डायरी का हिस्सा बनाया जा रहा है। वही इस पूरे मामले में सरकार की तरफ़ से जाँच के आदेश दिए है और जल्द भी शिक्षा विभाग की तरफ़ से भी पूरे प्रकरण में ज़िला प्रशासन भी एक रिपोर्ट जल्द लखनऊ भेजेगा।

ALSO READ: Muzaffarnagar Viral Video: योगी सरकार का बड़ा एक्शन! मुजफ्फरनगर मामले में रद्द होगी स्कूल की मान्यता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox