Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Assembly session update 2023 : उत्तराखंड मानसून सत्र का आज दूसरा...

Uttarakhand Assembly session update 2023 : उत्तराखंड मानसून सत्र का आज दूसरा दिन , 7 सितंबर को जन्माष्टमी का रहेगा अवकाश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand Assembly session update 2023 देहरादून : विधानसभा मानसून सत्र (Uttarakhand Assembly session update 2023) का आज दूसरा दिन है। आज सुबह 11 बजे से सत्र की कार्यवाही शुरू होगी। मंगलवार की तरह आज भी सत्र की शुरुआत हंगामेदार रहने की उम्मीद है।

अतिक्रमण अभियान पर विपक्ष हमलावर

विपक्ष सत्र के पहले दिन सरकार से मांग कर चुका है कि विधानसभा सत्र की अवधि को बढ़ाया जाए। जिससे प्रदेश के कई मुद्दों पर चर्चा की जा सके। वहीं प्रदेश में चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान को लेकर भी विपक्ष सरकार पर हमलावर है।

आपको बता दें कि 5 सितंबर मंगलवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हुआ था। जिसका आज दूसरा दिन है। जबकि 7 सितंबर को जन्माष्टमी का अवकाश रहेगा और 8 सितंबर को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल 11 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेंगे। जबकि वित्त विभाग की वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट को भी सदन के पटल पर रखा जाएगा।

आएगा 10% क्षैतिज आरक्षण विधेयक

वहीं प्रदेश के विकास से संबंधित विषयों पर भी बातचीत हुई। इस मानसून सत्र में अनुपूरक बजट के साथ-साथ राज्य आंदोलनकारी के लिए 10% क्षैतिज आरक्षण विधेयक आएगा।

इस मानसून सत्र में कई अन्य बिल भी पेश किया जायेगा। जिसमे से एक 10% क्षैतिज आरक्षण विधेयक है। मानसून सत्र उत्तराखंड के विकास के लिए खास माना जा रहा है।

Also Read – Dengue cases increasing in Rae Bareli : रायबरेली में डेंगू के लगातार बढ़ रहे मरीज, एक दर्जन से ज्यादा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular