Monday, July 1, 2024
HomePoliticsUttarakhand Bajrang Dal: कांग्रेस मुख्यालय में हनुमान चालीसा का पाठ, प्रदेश में...

Uttarakhand Bajrang Dal: कांग्रेस मुख्यालय में हनुमान चालीसा का पाठ, प्रदेश में मचा बवाल, BJP ने कसा तंज, तो विपक्ष ने दिया जवाब

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) उत्तराखंड: “Chardham Tour”कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से घोषणा पत्र के बाद से पूरे देश में बजरंगबली के नाम पर राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। सीएम धामी बोले कांग्रेस सिर्फ दिखावे के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रही है।

कांग्रेस मुख्यालय में हनुमान चालीसा का पाठ

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से घोषणा पत्र में बजरंग दल बैन करने की बात पर पूरे देश में इस वक्त बवाल मचा हुआ है। बता दें, इस बात से पूरे देश में बजरंगबली के नाम पर एक राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। वहीं, देश की 2 सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों के बीच बजरंगबली का सच्चा भक्त होने की होड़ मची हुई है। यही कारण है कि आज उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालय के साथ-साथ प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हनुमान चालीसा का पाठ करवा रही है।

सीएम धामी बोले…

कांग्रेस ने आज मुख्यालय देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और बाकी पदाधिकारियों के साथ साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिस पर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने तंज कसते हुए कहा कि “कर्नाटक में जिस तरह से उन्होंने (कांग्रेस) राज्य में बजरंगबली का बहिष्कार और विरोध करने की बात की, यह निश्चित रूप से उनकी तुष्टिकरण की नीति है। अब वे सिर्फ दिखावे के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।”

बीजेपी के इस वार पर कांग्रेस का पलटवार

जिसके बाद बीजेपी के इस वार पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि बीजेपी के लोग शायद यह भूल गए हैं कि भगवान श्री राम के भक्त हनुमान और बजरंग दल दोनों अलग है। जिसे भाजपा एक करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा की हिंदुस्तान में जो व्यक्ति सनातन धर्म को मानता है वह अपने घर पर सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ भी करता है। आज जो कांग्रेस मुख्यालयों में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया है। वह केवल भारतीय जनता पार्टी को दिखाने के लिए है।

Also Read: Chardham Tour: श्रद्धालुओं की यात्रा सुरक्षित कराने को लेकर DM ने अधिकारियों को दिए निर्देश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular