Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand: G20 कार्यक्रम होने के बाद खत्म होने लगा सौंदर्यीकरण, क्या है...

Uttarakhand: G20 कार्यक्रम होने के बाद खत्म होने लगा सौंदर्यीकरण, क्या है वजह? उद्यान प्रभारी ने दी जानकारी

- Advertisement -

(Beautification started ending after the G20 event): उत्तराखंड (Uttarakhand) के रामनगर (ramnagar) में 28 से 30 मार्च तक जी-20 समिट चला।

इसके लिए 17 देशों के 51 प्रतिनिधि उत्तराखंड आये थे। पंतनगर एयरपोर्ट पर मेहमानों का जोरदार स्वागत किया गया था। इस दौरान कलाकारों ने मेहमानों के स्वागत में छोलिया नृत्य की प्रस्तुति की थी।

वहीं, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल थे। उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड यह सम्मेलन को नई दिशा देगा। आगे कहा कि ये हमारे लिए गौरव की बात हैं।

  • अतिक्रमण मुक्त हुए शहर
  • उद्यान विभाग के प्रभारी ने दी जानकारी
  • इन पौधों को राजकीय पौधालय ले जाया जा रहा

अतिक्रमण मुक्त हुए शहर

G20 कार्यक्रम से पूर्व रामनगर शहर को सौंदर्यीकरण कर जिला प्रशासन द्वारा चमकाने का कार्य किया गया था, जिसमें सड़को सुदृकरण के साथ ही शहर को अतिक्रमण मुक्त भी किया गया।

वहीं जी-20 कार्यक्रम के खत्म होने के बाद सौदर्यीकरण में लगाए गए कोसी बैराज से लेकर आमदंडा क्षेत्र तक फूल व पोधो के गमलों को प्रशासन द्वारा लगवाया गया था। लेकिन अब इन्हें हटाने का कार्य किया जा रहा है।

उद्यान विभाग के प्रभारी ने दी जानकारी

जब इस विषय में उद्यान विभाग के प्रभारी अर्जुन सिंह परवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इन गमलों को उठाने का मुख्य कारण है कि इन गमलों की कोई सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नही है।

आगे कहा कि इनको जानवर वगैरह द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। आधे से ज्यादा पौधे जानवरो द्वारा चर लिए गए है। जिससे यह गमले क्षति ग्रस्त हो रहे हैं।

इन पौधों को राजकीय पौधालय ले जाया जा रहा

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से हम इन पौधों को राजकीय पौधालय रामनगर में उठा कर ले जा रहे है। वही दुबारा से इनको जमीन में व सुरक्षा जाली नुमा सुरक्षा घेरे में लगाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जैसा ऊँचाधिकारियों का आदेश होगा। उसी हिसाब से कार्य किया जाएगा।

ALSO READ- अखिलेश यादव ने दवाओं के महंगे होने पर बीजेपी पर साधा निशाना कहा – ‘जब से बीजेपी आई है कैंसर-हार्ट अटैक के बढ़े मरीज’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular