Tuesday, July 2, 2024
HomeLoksabha Election 2024Uttarakhand: चंपावत जिले से भाजपा प्रत्याशी अजय टमटा की शानदार जीत, इतने...

Uttarakhand: चंपावत जिले से भाजपा प्रत्याशी अजय टमटा की शानदार जीत, इतने वोटों से जीते

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज UP),Uttarakhand: चंपावत जिले से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा 51578 मतों से जीते नोटा रहा तीसरे नंबर पर चंपावत जिले की 54 लोहाघाट  व55 चंपावत विधानसभा की मतगणना पूरी हो गई है। जिसमें 54 लोहाघाट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा को कुल 36206मत पड़े तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को मात्र 10892 मतों से संतोष करना पड़ा वहीं नोटा मे 1349 मत पड़े।

अजय टम्टा को कुल 39534 मत पड़े

55 विधानसभा चंपावत में भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा को कुल 39534 मत पड़े, तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को 13270 मत पड़े तो चंपावत में भी नोटा तीसरे नंबर पर नोटा को 1204 मत पड़े अंतिम मतगणना के परिणाम मे चंपावत जिले से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने 51578 मतों से जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को दोनों विधानसभाओं से कुल 24162 मतों पर ही संतोष करना पड़ा।

नोट को चंपावत जिले में 2553 मत पड़े, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी नारायण राम 1471 मत लाकर चंपावत जिले में चौथे नंबर पर रहे जिले में पांच प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा दोनों विधानसभा में शुरुआती दौर से ही आगे बने रहे। उन्होंने पहले राउंड से लेकर अंतिम राउंड तक अपनी बढ़त बरकरार रखी वही चंपावत जिले की दोनों विधानसभाओं से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा की जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

ALSO READ:  Agra: STF ने दबोचा, ट्रकों की पहचान बदलकर 15 बार करवाया लोन, अंतरराज्यीय गैंग शामिल

कार्यकर्ताओं ने दी एक दूसरे को बधाई

सभी कार्यकर्ता एक दूसरे को बधाई देने में जुट गए हैं। वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष निर्मल मेहरा, मुख्यमंत्री प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी, भाजपा ओबीसी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष गोविंद वर्मा, कैलाश अधिकारी सहित समस्त भाजपा नेताओं ने दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता को भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए धन्यवाद दिया उन्होंने कहा देश में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है। वहीं चंपावत के जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम नवनीत पांडे ने कहा  मतगणना पूर्णतया शांतिपूर्ण संपन्न कराई गई कहीं भी किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना मतगणना  के दौरान नहीं हुई उन्होंने मतगणना  को सफलतापूर्वक निपटाने के लिए सभी कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

ALSO READ: Lucknow: काउंटिंग के बीच सपा और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच मारपीट, एक का सिर फटा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular