Monday, July 15, 2024
HomeEducationUttarakhand Board Exam Result 2023: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम आज होगा घोषित,...

Uttarakhand Board Exam Result 2023: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम आज होगा घोषित, यहां कर सकते हैं चेक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “Uttarakhand Board Exam Result 2023” : उत्तराखंड में आज बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट घोषित होगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी बोर्ड सभागार में सुबह 11 बजे परीक्षाफल जारी करेंगी। इसके साथ ही बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट दोनों का रिजल्ट एकसाथ जारी किया जाएगा।

परिणाम घोषित करने की पूरी तैयारी

उत्तराखंड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित करने की बोर्ड प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा 16 मार्च से शुरू हो कर 6 अप्रैल को सम्पन्न हुई थी। शिक्षा बोर्ड परिषद की सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 मई को सुबह 11 बजे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। बता दें, इस वर्ष हाईस्कूल में परीक्षार्थियों की संख्या एक लाख बत्तीस हजार और इंटरमीडिएट में एक लाख सत्ताईस हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

यहां देख सकते हैं रिजल्ट

परीक्षार्थी अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की वेबसाइट uaresult.nic.in में देख सकते हैं। वहीं, इसके आलावा ubse.uk.gov.in पर भी छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इतने छात्र-छात्राएं हुए थे शामिल

इस वर्ष प्रदेश भर के 2,59,439 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षाएं दी थी। जिनमे से हाईस्कूल में एक लाख 32 हजार और इंटरमीडिएट की परीक्षा में एक लाख 27 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

वहीं उत्तराखंड में 16 मार्च से 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं शुरू हुईं, जो 6 अप्रैल तक चलीं। 15 अप्रैल से 29 अप्रैल तक 14.22 लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ। प्रदेश में 14.22 लाख उत्तर पुस्तिकाओं को 4500 शिक्षकों ने प्रदेश भर के 29 मूल्यांकन केंद्र पर जांचा।

Also Read: Delhi Dehradun Vande Bharat: PM मोदी आज वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी, दून से दिल्ली तक चार घंटे 45 मिनट का होगा सफर, पढ़ें शेड्यूल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular