Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Breaking: भारी बारिश के कारण भनेरपानी में भूस्खलन, सड़क का 50...

Uttarakhand Breaking: भारी बारिश के कारण भनेरपानी में भूस्खलन, सड़क का 50 मीटर बहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Breaking: उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ राजमार्ग पर पीपलकोटी के पास भनेरपानी में भूस्खलन हो गया है। सड़क का 50 मीटर हिस्सा बह जाने से राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। चमोली पुलिस ने बद्रीनाथ जाने वाले वाहनों से पीपलकोटी में ही रुकने की अपील की है।

भूस्खलन के कारण 342 सड़कें बंद

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण चार नेशनल हाइवे सहित 338 सड़के अवरूध हो गई हैं। जिसके कारण पहाड़ी जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़के बंद होने के कारण विभिन्न स्थानों पर यात्री फंसे हुए है। लोनिवि की तरफ से करीब 300 जेसीबी मशीनों को रास्ते खोलने के काम पर लगाया गया है। लोनिवि की ओर से मिली सूचना के मुताबिक, एनएच 119 धुमाकोट चार जगह बंद है।
एचएच 94 बडकोट में डाबरकोट और झाझरगढ़ में दो जगह बंद है। एनएच 707-ए बाटाघाट से नई टिहरी के बीच कई जगह बंद है। इसके अलावा एनएच 125 लोहाघाट में दो जगह स्लीप आने के कारण बंद हो गया है।

चमोली और बागेश्वर में बारिश बनी आफत

उत्तराखंड के जिले चमोली और बागेश्वर में बारिश का कहर लगातार जारी है। वहीं, ये सिलसिला आज भी जारी रहेगा। चमोली और बागेश्वर में बारिश आफत बन चुकी है। यहा हो रही लगतार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का ये सिलसिला जारी रहने के आसार हैं। भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में भूस्खलन का सिलसिला लगतार जारी है।

ऋषिकेश में गंगा नदी चेतावनी रेखा से 10 सेमी ऊपर

पहाडों में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। रविवार को ऋषिकेश में गंगा नदी चेतावनी रेखा से 10 सेमी ऊपर बही। जिसके चलते गंगा घाटों पर अलर्ट रहा। पुलिस-प्रशासन ने तटीय इलाकों से लोगों को दूर इलाकों से दूर रहने की अपील की गई है। जलस्तर बढ़ने के कारण गंगा में अत्यधिक सिल्ट की मात्रा बढ़ गई। जिसके कारण चीला विद्युत गृह में दोपहर एक बजे से देर रात तक उत्पादन ठप रहा।

ALSO READ: Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, भूस्खलन के कारण 342 सड़कें बंद 

Mussoorie News: मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, रिस्पना नदी में असामजिक तत्वो ने छोडा सिवरेज का गंदा पानी 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular