Sunday, June 2, 2024
HomeBJPUttarakhand Budget Session: बजट सत्र का आज तीसरा दिन, वित्त मंत्री पेश...

Uttarakhand Budget Session: बजट सत्र का आज तीसरा दिन, वित्त मंत्री पेश करेंगे 79 हजार करोड़ का बजट, जानें क्या कुछ खास

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Today is the third day of the budget session) भराड़ीसैंण विधानसभा में आज बजट सत्र की तीसरा दिन है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल वर्ष 2023-24 के लिए 79 हजार करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी।

खबर में खास:-

  • वित्त मंत्री वर्ष 2023-24 के लिए 79 हजार करोड़ रुपये का बजट प्रस्ताव रखेंगे
  • 16 मार्च को सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
  • धामी सरकार का यह बजट अहम भूमिका निभाएगा

79 हजार करोड़ रुपये के बजट का अनुमान

भराड़ीसैंण विधानसभा में आज बजट सत्र की तीसरा दिन है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल तकरीबन दोपहर दो बजे बजट पेश करेंगे। वहीं, वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 79 हजार करोड़ रुपये के बजट का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें, प्रदेश मंत्रिमंडल बजट प्रस्ताव को पहले ही मंजूरी दे चुका है।

16 मार्च तक चलेगा सत्र

वहीं, कार्यमंत्रणा समिति की ओर से बैठक में अगले दिन का एजेंडा तय किया गया।सत्र में चर्चा के बाद विनियोग विधेयक पारित होगा और 16 मार्च को सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो जाएगी। जिसका मतलब है की सत्र 16 मार्च तक ही चलेगा। आज के बजट में समावेशी होगा और इसमें युवाओं, महिलाओं, किसानों और व्यापारी, श्रमिक और नौकरी-पेशा लोगों को लेकर खास ध्यान रखा जाएगा।

धामी सरकार का यह बजट अहम भूमिका निभाएगा

वित्त मंत्री प्रेम चन्द्र अग्रवाल के मुताबिक उत्तराखंड को 2025 में देश का अग्रणीय राज्य बनाने की दिशा में धामी सरकार का यह बजट अहम भूमिका निभाएगा। सरकार द्वारा विकास के लिए जो भी प्राथमिकताएं तय की गई हैं, उनकी झलक आज के बजट में दिखाई देगी। जिसके चलते ग्रीष्मकालीन राजधानी में पेश होने जा रहे इस बजट के खास मायने भी हैं।

Also Read: Nainital: नेशनल जूनियर बॉक्सिंग चैंपियन की सड़क हादसे में मौत, कुछ समय पूर्व हुई थी पिता की मौत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular