Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand Cabinet Meeting: CM धामी के मंत्रिमंडल की बैठक में लगी 12...

Uttarakhand Cabinet Meeting: CM धामी के मंत्रिमंडल की बैठक में लगी 12 प्रस्तावों पर मुहर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Uttarakhand Cabinet Meeting: उत्तराखंड (Uttarakhand Cabinet Meeting) में लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार धामी सरकार की कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें कुल 12 फैसले लिए गए। वहीं, राज्य में जल्द ही निकाय चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव के बाद पहली कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें कुछ फैसले लिए गए।

यातायात के मद्देनजर विकास कार्यों को मंजूरी

ऊर्जा एवं वैकल्पिक (Uttarakhand Cabinet Meeting) ऊर्जा संरचना 80 नए पदों को मंजूरी विद्युत सुरक्षा विभाग का मामला पहले 65 पदों का था। उत्तराखंड एकीकृत महानगर विधेयक 2024 राज्य में विभिन्न परिवहन व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए नया प्राधिकरण बनेगा, जो यातायात के मद्देनजर विकास कार्यों को मंजूरी देगा।

13 बैंकों से वार्ता हुई, 4 बैंकों ने सहमति दी

आवास विभाग में नियुक्ति में कार्मिक विभाग के नियम ही लागू होंगे। वित्त सेवा के अधिकारियों की नियुक्ति के बाद भी अलग-अलग पदोन्नति के दौरान प्रशिक्षण आयोजित किए जाएंगे, अन्य संवर्गों में भी प्रशिक्षण जारी रहेगा। वित्त विभाग ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए कॉरपोरेट बैंकिंग खाते लागू करने का निर्णय लिया है। 13 बैंकों से वार्ता हुई, 4 बैंकों ने सहमति दी। दुर्घटना मुआवजा, बच्चों की शादी, बीमारी में मदद समेत अन्य सभी सुविधाओं पर भी यह व्यवस्था लागू होगी।

हनोल मंदिर का मास्टर प्लान बनाया जा रहा

पर्यटन नीति 2018 की जिस श्रेणी में जिलों को रखा गया था, उसमें पूंजीगत अनुदान की जीएसटी प्रतिपूर्ति का 90 फीसदी 10 साल में किया जाएगा। हनोल मंदिर का मास्टर प्लान बनाया जा रहा है कि अगर जमीन है तो व्यवस्था होगी, अगर जमीन नहीं है तो सरकार अपनी जमीन पर बसाएगी।

ये भी पढ़ेंः- रोटी के साथ परोसा सोना…सारा ने बताया कैसी थी अंबानी की पार्टी

सहकारिता की प्रबंधन समिति में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण को मंजूरी। देहरादून में फूड एनालिसिस साला के 13 पदों को मंजूरी, इसके अलावा फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स के लिए 8 पदों को मंजूरी। कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों को जल्द ही लागू किया जाएगा। सीएम धामी ने अधिकारियों को इस दिशा में जल्द काम करने को कहा है। धामी कैबिनेट बैठक में 12 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। बैठक में मंजूर प्रस्तावों को लेकर सीएम धामी ने अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि इन प्रस्तावों को जल्द लागू किया जाए।

ये भी पढ़ेंः- UP News: सरकारी अधिकारी बिना अनुमति के नहीं कर पाएंगे ये काम, सरकार ने आदेश किया जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular