Friday, July 5, 2024
HomePoliticsPushkar Singh Dhami: नीति आयोग की बैठक में पहुंचे CM धामी, सात...

Pushkar Singh Dhami: नीति आयोग की बैठक में पहुंचे CM धामी, सात करोड़ अस्थाई आबादी के मुद्दे पर करेंगे चर्चा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), दिल्ली “Pushkar Singh Dhami” : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अपने नई दिल्ली दौरे पर रहेंगे। वह 27 मई (आज) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगे। बता दें, धामी उत्तराखंड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार के स्तर पर उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे।

अस्थाई आबादी के मुद्दे को लेकर भी संकेत दिए

बता दें, मुख्यमंत्री धामी नीति आयोग गर्वनिंग बॉडी की बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंच गए हैं। इसके साथ ही बैठक में राज्य में सालभर में आने वाली करीब सात करोड़ अस्थाई आबादी के लिए सुविधाएं जुटाने का मुद्दे को लेकर भी संकेत दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीति आयोग की बैठक में सरकार के विकास का रोडमैप साझा करेंगे। साथ ही उनका यह बात रखने का प्रयास होगा कि उत्तराखंड में पर्यटन, तीर्थांटन, कांवड यात्रा व अन्य प्रयोजन से साल भर करोड़ों लोगों का आना-जाना लगा रहता है।

 विपक्ष का हर चीज पर रोना गाना- धामी

वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष हर अच्छी चीज पर विपक्ष रोना, गाना, बजाना करता है। दुनिया प्रधानमंत्री के लिए पलक पांवड़े बिछा कर खड़ी है। विपक्ष को कुछ भी दिखाई नहीं देता। आने वाले समय में जनता विपक्ष को जवाब देगी।

मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी जाएंगे

वहीं, सीएम बैठक के एजेंडे के अनुरूप राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में राज्य की प्रगति और भावी लक्ष्यों की जानकारी भी साझा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम व मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी जाएंगे।

27 मई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे प्रतिभाग।

28 मई को देश की संसद की नई बिल्डिंग का उद्घाटन कार्यक्रम मे सीएम धामी होंगे शामिल।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कई केंद्रीय नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात।

सशक्त उत्तराखंड@25 के रोडमैप को करेंगे साझा,

एम एस एम ई , स्वास्थ्य, शिक्षा व कौशल विकास पर रखेंगे बात,

मुख्य सचिव, सचिव नियोजन, सीएम सचिवालय के अधिकारी अधिकारी रहेंगे मौजूद

Also Read: Haridwar News : विश्व हिंदू परिषद की बैठक में पहुंचे CM धामी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular