Tuesday, July 2, 2024
HomePoliticsUttarakhand Congress: कर्नाटक चुनाव के बाद अब उत्तराखंड में कांग्रेस एकजुट, राज्य...

Uttarakhand Congress: कर्नाटक चुनाव के बाद अब उत्तराखंड में कांग्रेस एकजुट, राज्य हो या केंद्र दोनों में बेटियों का अपमान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “Uttarakhand Congress” : कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद विपक्ष ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट होना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उत्तराखंड में भी विपक्ष भाजपा सरकार के खिलाफ एकजुट हो रहा है, लेकिन खास बात यह है के विपक्षी इस एकजुटता में कांग्रेस विपक्ष की अगुवाई कर रही है। रविवार को कांग्रेस मुख्यालय में उत्तराखंड के विपक्षी दल उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी भाकपा, सीपीआई, सीपीआईएम जैसे राजनीतिक दलों में एकजुट होकर कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी बैठक की। इस बैठक में यह तय किया गया कि प्रत्येक महीने विपक्ष एकजुट होकर भाजपा की नीतियों के खिलाफ बैठक करेगा।

तुष्टीकरण करने के लिए मजारों के मुद्दे पर हल्ला

वहीं, मंगलवार को सभी विपक्षी दल जंतर मंतर पर बैठी महिला पहलवानों और अंकिता भंडारी हत्याकांड में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार दोनों ही बेटियों का अपमान करती हैं और अपनी सत्ता पाने के लिए जनहित के मुद्दों को छोड़कर वोटों का तुष्टीकरण करने के लिए मजारों के मुद्दे पर हल्ला कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष अपने आने वाले चुनावों में विपक्षी एकता के एकजुट होने के भी संकेत देते हुए कहा है कि कांग्रेसी एक राजनीतिक दल जो सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर सत्ता के अहंकार के खिलाफ खड़ी है जाहिर है कि आने वाले चुनाव में भी इसका प्रयोग किया जाएगा।

विपक्ष का एकजुट होना स्वाभाविक

वहीं विपक्ष की एकजुटता पर सीपीआई समर भंडारी का कहना है कि आज के समय की मांग को देखा जाए तो भाजपा जैसी मजबूत पार्टी के लिए विपक्ष का एकजुट होना स्वाभाविक है। जिससे भाजपा को हराया जा सकता है।

Also Read: G20 In Rishikesh: रामनगर के बाद ऋषिकेश में G20 बैठक को लेकर तैयारियां तेज, CM ने जताया PM का आभार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular