Wednesday, July 3, 2024
HomePoliticsUttarakhand Congress: आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, सरकार के...

Uttarakhand Congress: आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, सरकार के 1 साल के कार्य कार्यकाल को बताया विफल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),उत्तराखंड “Uttarakhand Congress” : खबर उत्तरकाशी से है जहां कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष करन मेहरा उत्तरकाशी पहूंचे। तो वहीं, अल्मोड़ा पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र के पूर्व कांग्रेसी सांसद प्रदीप टम्टा अपने चंपावत दौरे के दौरान लोहाघाट पहुंचे। जिसके बाद दोनों ने अलग- अलग क्षेत्र में सरकार को घेरा।

चारधाम की तैयारियों पर उठाए सवाल

बता दें, कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष करन मेहरा ने चारधाम यात्रा पर सरकार की तैयारियों पर प्रश्न खड़े किए हैं। उन्होंने कहा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री यात्रा की तैयारियों के समय कर्नाटक दौरें पर घूमने में व्यस्त रहे और पर्यटन मंत्री कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। जिसका खामियाजा स्थानीय व्यवसाय से जुड़े लोगों एवं यात्रियों को झेलना पड़ रहा है।

पूर्व कांग्रेसी सांसद का चंपावत दौरा

वहीं, बुधवार को अल्मोड़ा पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र के पूर्व कांग्रेसी सांसद प्रदीप टम्टा अपने चंपावत दौरे पर रहे। जहां उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के बाराकोट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसके साथ ही 2024 लोकसभा चुनाव के लिए जुटने का आह्वान किया। पूर्व सांसद ने भाजपा की केंद्र सरकार को विभाजनकारी और नफरत भरी सरकार बताया तथा उत्तराखंड की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। जिसके बाद उन्होंने उत्तराखंड की धामी सरकार के 1 साल के कार्य कार्यकाल को भी पूरी तरह पूर्णतया विफल बताया। उन्होंने कहा सीएम धामी प्रदेश व अपनी विधानसभा चंपावत में सिर्फ झूठी घोषणाएं कर रहे हैं तथा अपनी पीठ खुद थपथपा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा-

  • प्रदेश में लाखों युवा बेरोजगार घरों में बैठे हुए हैं,
  • महंगाई चरम पर है,
  • भर्तियों में लगातार घोटाले हुए अपराधियों को सजा तक नहीं मिली
  • प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराध बढ़ चुके हैं,
  • अंकिता भंडारी को अभी तक इंसाफ नहीं मिल पाया है,
  • टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन का कोई अता पता नहीं है ,
  • सीमावर्ती टीजे सड़क का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है,
  • सीएम धामी की विधानसभा चंपावत जिले में शिक्षा, चिकित्सा व पेयजल व्यवस्था के बुरे हाल हैं

कर्नाटक की हार पीएम मोदी की हार

लेकिन सीएम धामी 3 जून को अपने विधायक के तौर पर होने जा रहे 1 वर्ष के अवसर पर जश्न मनाने जा रहे हैं। पूर्व सांसद ने कहा भाजपा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से घबराई हुई है। कर्नाटक में पीएम मोदी के पूरे जोर लगाने के बाद भी जनता ने पीएम मोदी को नकार दिया है। इसके साथ ही कर्नाटक की हार पीएम मोदी की हार है। उत्तराखंड की पांचों लोक सभा सीटें कांग्रेस के पक्ष में आएगी तथा 2024 में कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बेरोजगारी व महंगाई के मुद्दे को लेकर जनता के बीच आएगी।

Also Read: Uttarkashi Breaking: चारधाम यात्रा से बड़ी खबर! गंगोत्री एवं यमनोत्री रोड पर लैण्ड स्लाइड, आवाजाही बंद

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular