Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionUttarakhand Congress: महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण मामले में पूर्व CM...

Uttarakhand Congress: महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण मामले में पूर्व CM का ऐलान-ऐ-जंग

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Uttarakhand Congress” : बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण का मामला दिन प्रतिदिन बड़ता जा रहा है। मामले में पोक्सो एक्ट में एफआईआर होने के बाद भी कार्रवाई ना होने से महिला पहलवानों को किसान और विपक्षी राजनीतिक दलों का साथ मिल गया है।

खिलाड़ियों को न्याय मिलने की कामना

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरिद्वार के चौधरी चरण सिंह घाट पहुंचकर ओलंपिक खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए गंगा से प्रार्थना की। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और कुछ स्थानीय खिलाड़ियों के साथ पहुंचे हरीश रावत ने एक पत्र लिखकर गंगा में बहाया और खिलाड़ियों को न्याय मिलने की कामना की। हरीश रावत ने कहा कि देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। जिससे नाराज होकर वे अपने मैडल बहाने के लिए हरिद्वार आए थे। हरीश रावत ने कहा हम खिलाड़ियों के साथ हैं और एक अभियान शुरू करके खिलाड़ियों को न्याय दिलाएंगे।

महिला कांग्रेस का महिला पहलवानों को समर्थन

बता दें, महिला पहलवानों में हरिद्वार में अपने मैडल गंगा में प्रवाहित करने के फैसले को वापस लेने के बाद दिल्ली पुलिस और सरकार को 5 जून का समय दिया है जिस पर प्रदेश महिला कांग्रेस ने महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार से सवाल पूछा है कि आखिर क्या मजबूरी है कि बीजेपी नेता के खिलाफ ना तो कोई बीजेपी का नेता बोलने को तैयार है और ना ही उन पर दिल्ली पुलिस कोई कार्रवाई कर रही है? प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा है कि पहलवानों ने जो अल्टीमेटम केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को दिया है उस पर भी अगर कोई भी कार्रवाई बृजभूषण शरण सिंह पर नहीं होती है तो महिला कांग्रेस दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास और देहरादून में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी

आंदोलन को कुचलने का काम कर रही सरकार

महिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में कहा गया केंद्र की मोदी सरकार योन शोषण के मामले में मुख्य आरोपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद ब्रजभूषण को बचाने में जुटी है और महिला पहलवानों के आंदोलन को कुचलने का काम कर रही है।कांग्रेस केंद्र सरकार से त्वरित न्याय दिलाने की मांग की वही दोषी को सख्त सजा देने की कार्यवाही करने मांग की।यदि इस मामलेसख्त कार्यवाही नही होती हैं तो कांग्रेस प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करेंगी।

Also Read: Pramod Rawat: प्रमोद अपने पीछे छोड़ गए कई सवाल! छुट्टी मंजूर थी तो किस बात को लेकर थे परेशान

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular