Friday, July 5, 2024
HomePoliticsUttarakhand Congress: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कितनी तैयार, प्रदेश अध्यक्ष ने...

Uttarakhand Congress: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कितनी तैयार, प्रदेश अध्यक्ष ने बताए हालात

- Advertisement -

Uttarakhand Congress: (How ready is the Congress for the Lok Sabha elections) आगामी निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि अभी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। वहीं कांग्रेस संगठन तैयारी में जुट गया है।

खबर में खास:-

  • कांग्रेस के मंथन और चिंतन के बरक्स अगली चुनौती 2024
  • पहाड़ से कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार सांसद का चुनाव नहीं जीता
  • कांग्रेस संगठन तैयारी में जुट गया

कांग्रेस के मंथन और चिंतन के बरक्स अगली चुनौती 2024

उत्तराखंड में लगातार दो लोकसभा और दो विधानसभा चुनावों में मुंह की खा चुकी कांग्रेस का 2024 में क्या होगा? और अब जबकि राज्य सभा की सीट भी हाथ से निकलने वाली है, ऐसे में साफ है कि कांग्रेस के मंथन और चिंतन के बरक्स अगली चुनौती 2024 का लोकसभा चुनाव ही है। इसी सिलसिले में उत्तराखंड में संगठन के ढीले जोड़ों को कसने के लिए लगातार चिंतन शिविर किया जा रहा है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से लेकर उत्तराखंड कांग्रेस के तमाम दिग्गजों ने कमर कस ली है।

पहाड़ से कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार सांसद का चुनाव नहीं जीता

वहीं सबसे बड़ा सवाल उत्तराखंड में सत्ता से बाहर हो रही कांग्रेस के लिए यह है कि 2024 में क्या होगा? बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के साथ लोकसभा चुनाव फिर आ रहा है। हकीकत है कि 2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2019 का लोकसभा चुनाव, पहाड़ से कांग्रेस का एक भी उम्मीदवार सांसद का चुनाव नहीं जीत सका। जिसके बाद से निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

कांग्रेस संगठन तैयारी में जुट गया

बता दें, आगामी निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि अभी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। और सभी अपने अपने तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हरिद्वार का कड़वा अनुभव रहा है उसको देखते हुए रणनीति अख्तियार की जा रही है। बताया कि प्रशासन सत्ता के दबाव में काम ना करें और चुनाव पूरी पारदर्शिता से हो इसको लेकर कांग्रेस संगठन तैयारी में जुट गया है।

Also Read: Char Dham Yatra: यात्रा से पूर्व CM धामी ने टपकेश्वर महादेव मंदिर में की पूजा अर्चना, राज्य और देश के लिए की खुशहाली की कामना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular