Friday, July 5, 2024
HomePoliticsUttarakhand Congress: मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर विपक्ष ने...

Uttarakhand Congress: मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, इन सवालों के मांगे जवाब

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “ Uttarakhand Congress ” : 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15वें प्रधानमंत्री के रुप में शपथ ली थी।जिसके चलते कल मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर विपक्ष ने सरकार पर जमकर हमला बोला है। विपक्ष का कहना है कि सरकार सवालों से लगातार बचने की कोशिश कर रही है । उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर कब इन सवालों पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे।

26 मई को देश के 15वें प्रधानमंत्री की शपथ ली

देश के लोकतांत्रिक इतिहास में 26 मई का विशेष महत्व है। साल 2014, दिन सोमवार और तारीख 26 मई देश के 15वें प्रधानमंत्री ने शपथ ली।शानदार चुनावी जीत के बाद नरेन्द्र मोदी ने कल ही के दिन देश के 15वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। बता दें, नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में नरेन्द्र मोदी ने शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के बाद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय मतदाताओं द्वारा उन पर किए गए विश्वास के लिए आभार व्यक्त किया था और राष्ट्र के भविष्य के लिए अपनी दृष्टि को रेखांकित किया था।

सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल

AICC के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व सांसद एनी याग्निक ने प्रेस वार्ता कर सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे। आईए जानतें है कौन से सवाल पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की गई।

1. मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद मंहगाई और बेरोजगारी में देखने को मिली बेतहाशा वृद्धि , आखिर क्यूं देश में महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है ?

2 . किसानों की मदद करने का प्रधानमंत्री ने दिया था आश्वासन , साथ ही किसानों की आय दोगुनी करने के बात भी कही गई थी , लेकिन अब तक किसानों की हालत दयनीय आखिर कब तक प्रधानमंत्री लेंगे इस मामले का संज्ञान?

3. देश की सभी संपत्तियों को भाजपा सरकार द्वारा बड़े व्यापारियों को बेची जा रही है , गौतम अडानी को बिना किसी अनुभव के देश के कई बड़े एयरपोर्ट बेच दिए गए , सरकारी संपत्तियों को लगातार निजी सम्पत्ति में तब्दील करने का मोदी सरकार द्वारा किया गया काम?

4 . चीन द्वारा भारत की जमीन पर किया गया है कब्जा , सुरक्षा के दृष्टिगत कब सक्रिय होगी मोदी सरकार ?

5. चुनावी फायदे के लिए जान बूझ के बटवारे की राजनीति की जा रही है आखिर समाज के फैब्रिक को क्यों मोदी सरकार लोकतंत्र की कर रहे हत्या ?

6. सामाजिक न्याय पर भी सवाल , महिलाओं , दलितों और छोटी जाती पर हो रहे अत्याचारों पर मोदी सरकार आखिर क्यों है चुप , देश में लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म , आखिर कब प्रधानमंत्री मोदी इस मामले पर तोड़ेंगे चुप्पी

7. लोकतांत्रिक संस्थाओं आखिर पिछले 9 सालों में क्यों हो रही कमज़ोर , अहम सवाल क्या लोकतांत्रिक संस्थाओं को लगाम लगाकर जबरन किया जा रहा कमज़ोर?

8. मनरेगा जैसी कई जनकल्याणकारी योजनाओं पर की गई कटौती , बजट सेशन न चला कर विपक्ष को नही दिया जाता बोलने का मौका ?

9. कोविड के दौरान हुए मिस मैनेजमेंट पर मोदी सरकार आखिर क्यों है चुप , कोविड काल में लगातर बढ़ते रहे मौत के आंकड़े , कई लोग हुए बेरोजगार , अपने घरों तक पैदल जाने को मजबूर हुए कई लोग?

Also Read: Uttarakhand News: NITI आयोग की आठवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल हुए CM धामी, यूपी CM भी दिखे साथ

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular