Wednesday, June 26, 2024
HomeCoronavirusUttarakhand Corona Update: कोरोना की फिर बढ़ी रफ्तार, एक दिन में आए...

Uttarakhand Corona Update: कोरोना की फिर बढ़ी रफ्तार, एक दिन में आए इतने मामले

- Advertisement -

Corona Update: उत्तराखंड में कोरोना एक बार फिर दस्तक दे रहा है। कल प्रदेश में 51 कोरोना सक्रमंण के मामले सामने आए। जिसमे से देहरादून जिले में सबसे अधिक 44 संक्रण के मामले सामने आए हैं। यह इस साल में एक ही दिन में आए सर्वाधिक मामले है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को 417 सैंपलों की जांच की गई थी।

इसके अलावा अल्मोड़ा और हरिद्वार में 2-2 और पौड़ी में एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं कोरोना के 52 मरीज ठीक भी हुए। राज्य में अभी तक कोरोना के 98 सक्रिय मामले हैं। इस साल अब तक कोरोना के 427 मामले मिल चुके हैं। हालांकि 95 प्रतिशत से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। बताते चले की कोरोना संक्रमण 5 संक्रमित मरीजों की मौत भी इस साल हुई है।

कोरोना से डरे नहीं, सावधानी बरतें

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोविड से डरने की जरूरत नहीं है। लोगों को कोविड नियमों का पालन कर सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो इस बार विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से हेल्थ फॉर ऑल थीम पर विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है।

गैर संक्रामक रोगों से बचने के लिए जीवनशैली में बदलाव बेहद जरूरी है। उचित खान पान, नियमित व्यायाम अपनाने व भोजन में तेल,चीनी, नमक की कम मात्रा और पौष्टिक खाद्य पदार्था का इस्तेमाल कर स्वस्थ रहा जा सकता हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून में किया हेल्थ एटीएम का उद्घाटन, जानें पूरी खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular