Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Crime: देवभूमि में बढ़ रहा साइबर क्राइम! लोगों को लालच देकर...

Uttarakhand Crime: देवभूमि में बढ़ रहा साइबर क्राइम! लोगों को लालच देकर की 4 लाख से ज्यादा की ठगी, जांच में जुटी पुलिस  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Uttarakhand Crime: चंपावत जिले के लोहाघाट व पाटी क्षेत्र में अज्ञात साइबर ठगो ने दो महिला सहित तीन लोगों को लालच देकर अपने झांसे में लेकर चार लाख 70हज़ार 500 रुपए की ठगी कर ली है। ठगी का एहसास होने पर पीड़ितो ने लोहाघाट व पाटी थाने में अज्ञात साइबर ठगो के खिलाफ तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अज्ञात साइबर ठगो के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। लोहाघाट थाने के एसओ सुरेंद्र कोरंगा ने बताया लोहाघाट चिकित्सालय में कार्य करने वाली एक महिला स्वास्थ्य कर्मी उसके पुत्र व पति को साइबर ठगो ने टेलीग्राम एप के माध्यम से लालच देकर 2 लाख 56हज़ार 500रुपए की ठगी कर ली।

मामले की जांच में जुटी पुलिस (Uttarakhand Crime)

तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वही पाटी क्षेत्र में एक महिला से अज्ञात साइबर ठग द्वारा अलग-अलग तारीखों में झांसा देकर 1लाख 24हज़ार की धोखाधड़ी कर ली है। इसके अलावा पाटी थाना क्षेत्र के सकदेना निवासी एक व्यक्ति से यूपीआई के माध्यम से 90 हज़ार की धोखाधड़ी कर ली गई है। वहीं पाटी थाने के एसओ देवनाथ गोस्वामी ने बताया दोनों पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तथा साइबर सेल को जानकारी दे दी गई है। मामले की जांच जारी है। वहीं एसपी चंपावत देवेंद्र पींचा व लोहाघाट थाने के एसओ सुरेंद्र सिंह कोरंगा ने कहा चंपावत पुलिस बार-बार लोगों को साइबर ठगो के झांसे में न आने की अपील कर रही है।

जगह-जगह चल रहे हैं जागरूकता अभियान

जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी लोग साइबर ठगो के झांसे में आ रहे हैं। वहीं एसपी पींचा ने एक बार फिर से क्षेत्र के लोगों से साइबर ठगो के झांसे में न आने की अपील करी है तथा साइबर ठगी का शिकार होने पर अपने नजदीकी थाने में संपर्क करने तथा हेल्पलाइन नंबर 1930 में सूचना देने को कहा है। मालूम हो चंपावत पुलिस के द्वारा साइबर ठगी के शिकार हुए लोगों के लाखों रुपए वापस कराया जा चुके हैं।

ALSO READ: 

विपक्षी सांसदों के निलंबन पर अखिलेश यादव का तंज, बोले- पुरानी संसद में बस 1 कमरा बनाना चाहिए था 

UP Crime: चाय बनाने में हुई देरी पर पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, धारीदार तलवार से कटी गर्दन!  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular