Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand Crime: लाखों के अवैध गांजे के साथ 2 तस्करों को पुलिस...

Uttarakhand Crime: लाखों के अवैध गांजे के साथ 2 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरी खबर  

- Advertisement -

India News, (इंडिया न्यूज),Uttarakhand Crime: नशे के खिलाफ लगातार रामनगर पुलिस द्वारा अभियान चलाते हुए कई नशे के सौदागरों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा चुकी है। इसी के क्रम में नशे पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाए जाने को लेकर एस एस पी प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देश पर पूरे जिले में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी मामले में  रामनगर कोतवाली पहुंचे। एस एसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने खुलासा करते हुए बताया कि पीरुमदारा चौकी इंचार्ज राजेश जोशी के नेतृत्व में इस क्षेत्र में चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस टीम को रामनगर की ओर से एक काले रंग की स्कॉर्पियो कार आती हुई दिखाई दी।

घेराबंदी कर पकड़े अपराधी

कार में सवार लोगों द्वारा पुलिस को देखकर मौके से भागने का प्रयास किया गया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी कर इस वाहन को अपनी हिरासत में लेने के साथ ही वाहन की तलाशी लेने के बाद उसके अंदर से 62 किलो अवैध गांजा बरामद किया। उन्होंने बताया बरामद गांजे की कीमत दो लाख रुपए से अधिक है तथा पुलिस ने इस मामले में गुरविंदर सिंह निवासी मानपुर रोड काशीपुर तथा विशाल जाटव निवासी रामफल कॉलोनी गढीनेगी थाना कुंडा काशीपुर जिला उधम सिंह नगर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की गई है तथा घटना में शामिल वाहन को सीज किया गया है।

ऐसे पकड़े गए अपराधी

वहीं उन्होंने बताया कि आरोपियों से जब पूछताछ कि गई औऱ कार न रिकने का कारण पूछा तो उक्त दोनों अभियुक्तगणों ने चालान के डर से भागने की बात कही। वहीं शक होने पर स्कॉर्पियो वाहन को पुलिस द्वारा चेक किया तो गाड़ी की डिग्गी में एक प्लास्टिक का बड़ा सफेद रंग का कटा रखा मिला। कट्टे में रखे सामान के बारे में पूछा तो गुरविंदर सिंह उपरोक्त द्वारा बताया गया कि कट्टे के अंदर तेज पत्ता के पत्ते हैं। जिसे हम पहाड़ से लेकर आ रहे हैं।

शक होने पर पुलिस टीम ने की खोजबीन 

शक होने पर पुलिस टीम द्वारा उक्त कट्टे को खोलकर देखा तो कट्टे के अंदर पत्ती नुमा फुल नुमा दानेदार नुमा ठेले नुमा हरे रंग का 62 किलो पदार्थ अवैध गांजा पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया। वहीं पुलिस द्वारा गांजे को कब्जे में लेकर अभियुक्त गणों को उनके जुर्म धारा एनडीपीएस एक्ट से अवगत कराते हुए गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्त गणों ने बताया कि यह गंजा जगत सिंह निवासी जड़ाऊखान धुमाकोट जिला पौड़ी गढ़वाल से लेकर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जगत सिंह पहाड़ में गांजा इकट्ठा करता है। जहां से हम इसे लेकर अपने इलाके में महंगे दामों में बेचते हैं।

जो भी मुनाफा होता है उसे हम आपस में बांट लेते हैं। अभियुक्त गणों द्वारा पूर्व में भी जगत सिंह से गाजा लेकर बेचा गया है ।वहीं जगत सिंह के विरुद्ध भी सास्य एकत्रित कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को एसएसपी ने उनके द्वारा ढाई हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है।

ALSO READ: 

PM Modi Ayodhya Visit Live: PM मोदी का अयोध्या दौरा आज, सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम 

UP Weather: यूपी में सर्दी का सितम! आने वाले दिनों में बारिश की संभावना, जानें आज के मौसम का हाल 

School Closed: बढ़ती ठंड के कारण आज और कल बंद रहेंगे गौतमबुद्ध नगर सभी स्कूल, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular