Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: खुल गया कॉर्बेट पार्क का सबसे खास ढिकाला जोन, वन्यजीवों की...

Uttarakhand: खुल गया कॉर्बेट पार्क का सबसे खास ढिकाला जोन, वन्यजीवों की चहलकदमी देखने के लिए उत्साहित दिखे पर्यटक

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand)। विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन मंगलवार को पर्यटकों के भ्रमण के लिए खोल दिया गया है। अब पर्यटक इस जोन में डे विजिट के अलावा रात्रि विश्राम भी कर सकेंगे। मंगलवार को स्थानीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने रिबन काटकर हरी झंडी दिखाते हुए भ्रमण पर आए पर्यटकों के कैंटर वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बरसात के मौसम में 15 जून को हर वर्ष पर्यटकों की सुरक्षा के चलते ढिकाला जोन बंद कर दिया जाता है। फिर 15 नवंबर को इसे खोला जाता है। पार्क निदेशक डॉ धीरज पांडे ने बताया कि पार्क प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी करने के बाद इसे खोल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आज पहले दिन कैंटर एवं जिप्सी वाहनों में पर्यटक इस ज़ोन के भ्रमण के लिए रवाना हुए। उन्होंने बताया कि पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखने के साथ ही वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर भी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं, उन्होंने बताया कि पार्क के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


वहीं कॉर्बेट नेशनल पार्क में हर वर्ष भारी संख्या में देसी व विदेशी पर्यटक भ्रमण के लिए आते हैं। आज पहले दिन भ्रमण पर रवाना हुए पर्यटक काफी उत्साहित दिखे तो वही भ्रमण के दौरान कई पर्यटकों ने पार्क के प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने के साथ ही विभिन्न प्रकार के वन्यजीवों के भी दर्शन किए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बर्फबारी शुरू, चार जिलों में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular