Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: क्रिसमस-नए साल के चलते पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी संख्या...

Uttarakhand: क्रिसमस-नए साल के चलते पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक, सभी होटल लगभग बुक  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Uttarakhand: क्रिसमस और वीकेंड को लेकर पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है। वहीं पर्यटक ठंड के मौसम का भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। इस मौके मसूरी में देश-विदेश से पर्यटक पहुंचे हुए हैं और सुहावना मौसम का जमकर आनंद ले रहे हैं। मसूरी के अधिकतर होटल और गेस्ट हाउस 80 से 90 प्रतिशत बुक है। जिस होटल इयर और गेस्ट हाउस स्वामियों के चेहरे खिले हुए हैं, वहीं बाजार में भी पर्यटक जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

यात्रियों को करना पड़ा भारी जाम का सामना

क्रिसमस के चलते पर्यटक पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भींड के चलते मसूरी के मुख्य चौहराहे में लोगो को जाम का झाम झेलना पडा। जिससे लोगो को भारी परेषानिरयों का सामना करना पडा। मसूरी गांधी चौक से पेट्रोल पंप तक व मालरोड में वहानों की लम्बी कतार देखने को मिली। मसूरी में क्रिसमस और वीकेंड में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस द्वारा बनाये गए प्लान फेल होते हुए नजर आये। स्थानीय लोगों ने कहा कि हर साल स्थानीय प्रशासन और पुलिस मसूरी में क्रिसमस पर होने वाली भिंड और यातायात प्लान को लेकर बडी बडी बाते करती है परन्तु धरातल पर सब कुछ फेल होता हुआ नजर आता है।

पर्यटकों की रही चहल पहल

मसूरी के बाजारों, मालरोड व समीपवर्ती पर्यटन स्थल जैसे कैम्पटी फाल, बुराशखंड धनोल्टी, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, लालटिब्बा, चार दुकान व भट्टा फाल में दिनभर पर्यटकों की चहल-पहल रही। पर्यटकों की अच्छी आमद से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यापारी खुश नजर आए। इस संबंध में मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि रविवार शाम तक होटलों में 80 से 90 प्रतिशत पर्यटकों की बुकिंग हो चुकी थी।

हरियाणा, पानीपत व नोएडा एनसीआर से आए पर्यटकों का कहना है कि मसूरी अपने आप में बहुत मनोहारी है। लोगों का मसूरी की खूबसूरती देखकर खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पर्यटकों ने कहा कि मसूरी में पार्किंग के बडी समस्या है जिसको लेकर सरकार को काम करना चाहिए जिससे मसूरी में जाम न लगे। वहीं पर्यटक बेसब्री से हिमपात का इंतजार भी कर रहे हैं।

ALSO READ:

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular