Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: चारधाम यात्रा के हेली सेवा की बुकिग की फर्जी वेबसाइट का...

Uttarakhand: चारधाम यात्रा के हेली सेवा की बुकिग की फर्जी वेबसाइट का भंडाफोड़, अगर आपके साथ भी ऐसा हो तो यहां करें शिकायत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड: चारधाम प्रदेश में कल से चारधाम यात्रा शुरु होने वाली है। जिसके बाद तिथि नजदीक आने के साथ ही साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। चाराधाम के लिए हेली सेवाओ के नाम पर फर्जी वेबसाइट तैयार की जा रही है। पुलिस ने ऐसी 8 वेबसाइट पकड़ी हैं, जिनको तत्काल बंद करा दिया गया। पुलिस के मुताबिक इन वेबसाइट के जारिए हेली सेवाओ के नाम पर कई राज्यों के लोगो से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की जा रही थी। पुलिस इन पीड़ित व्यक्तियों का पता लगाने में जुटी है।

फर्जी वेबसाइट संचालकों की भी पुलिस कर रही है तलाश

फर्जी वेबसाइट के निदेशकों की भी तलाश की जा रही है। हर साल चारधाम यात्रा के दौरान धामों के लिए हेली सेवा उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधी सक्रिय हो जाते हैं। इसको देखते हुए शासन ने इस बार व्यवस्था में बदलाव किया और हेली सेवा के लिए बुकिंग की जिम्मेदारी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन को सौंपी। इसके अलावा किसी और वेबसाइट पर हेली सेवा की बुकिंग नहीं की जा रही है।

पुलिस के द्वारा पकड़ी गई फर्जी वेबसाइट

www.heliyatrairtc.co.in

www.kedarnathtravel.in

www.helicopterticketbooking.in

www.radheheliservices.online

www.kedarnathticketbooking.co.in

www.kedarnathtravel.in

www.instanthelibooking.in

www.kedarnathticketbooking.in

www.kedarnathheliticketbooking.in

इन मोबाइल नंबर पर करें शिकायत

9456591505 और 9412080875

ये भी पढ़ेें:- Uttarakhand Weather: प्रदेश में मौसम ने ली करवट, गंगोत्री में बर्फबारी तो इन क्षेत्रों में पड़ सकती है बारिश

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular