Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: मसूरी में चार दिवसीय फूड फेस्टिवल का आगाज, पहाड़ी व्यंजनों ने...

Uttarakhand: मसूरी में चार दिवसीय फूड फेस्टिवल का आगाज, पहाड़ी व्यंजनों ने मचाया धमाल

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, उत्तराखंड (Uttarakhand): उत्तराखंड के पारंपरिक पकवानों को बढ़ावा देने के लिए मसूरी में चार दिवसीय फूड फेस्टिवल का आगाज हुआ। 4 दिवसीय इस फेस्टिवल पर मसूरी आने वाले पर्यटक पहाड़ी पकवानों का आनंद लें रहे है। मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल के तहत कराये जा रहे 4 दिवसीय फूड फेस्टिवल का एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने फीता काटकर किया।

27 से 30 दिसंबर तक फूड फेस्टिवल का आयोजन
उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से पहाड़ों की रानी मसूरी में 27 से 30 दिसंबर तक फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। माल रोड पर आयोजित हो रहे फूड फेस्टिवल में पर्यटक पहाड़ी पकवान का लुत्फ उठा रहे है। फेस्टिवल में उत्तराखंडी लोक नृत्य, लाइव बैंड और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने के साथ बच्चों के लिए विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार प्रदेश की संस्कृति और कला से रूबरू करा रहे है। इसके साथ ही फूड फेस्टिवल के दौरान विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता भी आयोजित कराई जा रही है। पहले दिन फूड फेस्टिवल दौरान पर्यटकों ने जमकर पहाड़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

व्यंजनों की धूम अन्य प्रदेशों और विदेशों में भी देखी जा रही
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार का प्रयास कर रही है कि यहां आने वाले पर्यटक उत्तराखंड के पकवानों का आनंद लें। दूसरे क्षेत्रों से आने वाले पर्यटक स्थानीय व्यंजनों का स्वाद लेना पसंद कर रहे है। सीएम पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों के बाद अब प्रदेश की संस्कृति के साथ व्यंजनों की धूम अन्य प्रदेशों और विदेशों में भी देखी जा रही है।

एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि मसूरी फूड वेस्टीवल के तहत उत्तराखंड के पहाड़ी व्यजनों को प्रर्दशित किया जा रहा है। प्रदेश के उत्पाद और व्यंजनों की खपत लगातार बढ़ रही है। वह देश के साथ विदेश के होटलों में पहाड़ी व्यंजनों को परोसा जा रहा है। जिससे उत्तराखंड मे होने वाले पलायन को रोकने में काफी हद तक मदद मिल रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए क्या है तैयारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया प्लान

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular